JamshedpurJharkhand

आदित्यपुर के हरिओमनगर में दो पक्ष भिड़े, जमकर चले लाठी-डंडे, आधा दर्जन से अधिक घायल

Jamshedpur : आदित्यपुर थाना क्षेत्र के वार्ड 17 स्थित हरिओम नगर रोड नंबर 5 में दो पक्षों के बीच भिड़ंत में जमकर लाठी-डंडे चले और पत्थरबाजी हुई. देर तक मारपीट, गाली-गलौज और चीख-पुकार का दौर चला. इससे पूरा घटनास्थल रणक्षेत्र में तब्दील नजर आया. घटना में दोनों पक्षों के आधा दर्जन के लोग घायल हो गए. इनमें महिलाएं भी शामिल बतायी जाती हैं. घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए आदित्यपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा. वहां से अधिकांश घायलों को एमजीएम अस्पताल रेफर किया गया.

Advt

दो पक्षों में पहले से चल रहा है जमीन विवाद, बिजली कनेक्शन लगाने के दौरान हुआ विवाद 

घटना का कारण जमीन के मुताबिक वहां के रहनेवाले राम नरेश चौधरी और पड़ोस के कृष्णा सिंह के बीच वर्षों से जमीन विवाद चल रहा है. राम नरेश चौधरी अपने मकान के आगे की 14 फीट जमीन पर दावा करते हैं. उनका कहना है कि उन्होंने यह जमीन रास्ते के लिए छोड़ रखी है.  कृष्णा सिंह का परिवार इस जमीन को अपना बताते हुए इसपर नाली निर्माण कराना चाहता है.  पिछले कुछ दिनों से दोनो पक्षों में विवाद ज्यादा बढ़ गया है. बुधवार को  कृष्णा सिंह वहां जुस्को की बिजली लाइन लगवा रहे थे. इसका राम नरेश चौधरी के परिवार के लोगों ने विरोध किया. विवाद देखते ही देखते मारपीट में तब्दील हो गया. कृष्णा सिंह पर आरोप है कि उसने बाहरी युवकों को बुलाकर राम नरेश चौधरी के दोनों पुत्रों परितोष कुमार और राहुल कुमार को पीटा. बीच-बचाव करने पहुंचे राम नरेश चौधरी, उनकी पत्नी और कुछ पड़ोसी जब पहुंचे, तो मामला बढ़ गया. इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई.

इसे भी पढ़ें – गृह विभाग ने पुलिसकर्मियों को शर्तों के साथ एसीपी और एमएसीपी का लाभ देने की दी सहमति

वीडियो बना रहे राहुल की बेरहमी से पिटाई, जबरन हथियार देकर फोटो लेने का आरोप

मारपीट का वीडियो बना रहे राहुल की इस दौरान बेरहमी से पिटाई की गई. उसका वीडियो भी डिलीट करवाया गया. इतना ही नहीं उसके हाथ में जबरन हथियार देकर दूसरे पक्ष पर फोटो खींचने का भी आरोप है. मौके पर मौजूद अधिकांश लोग तमाशबीन बने हुए थे. बताया जाता है कि पूरा मामला सीसीटीवी में कैद हो चुका है. पुलिस उसी आधार पर मामले की जांच कर रही है.

पार्षद ने घटना पर जतायी कड़ी आपत्ति, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग

घटना के दौरान एक पक्ष पर दूसरे के खिलाफ छोटी-बड़ी जाति की बात कहने का भी मामला सामने आया है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पार्षद नीतू शर्मा ने इस पूरे मामले पर कड़ी आपत्ति जताई है. उन्होंने आदित्यपुर पुलिस से दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. साथ ही पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिलने पर मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से करने की चेतावनी भी दी है.

इसे भी पढ़ें – गुड़ाबांदा के किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिला तो हेमंत सरकार के खिलाफ हुड़का जाम आंदोलन करेंगे : सांसद

Advt

Related Articles

Back to top button