JharkhandRanchi

1100 दीप जलाकर आदित्य विक्रम जायसवाल ने मनाया श्री राम मंदिर भूमि पूजन का जश्न

Ranchi : अयोध्या में बन रहे श्री राम मंदिर को लेकर पूरे देश में उल्लास का माहौल है. बुधवार को मंदिर निर्माण कार्य को लेकर भूमि पूजन की गयी. राजधानी रांची स्थित कई मंदिरों में भी मंदिर निर्माण का जश्न मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस कमिटी अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल की अगुवाई में चुटिया स्थित प्राचीन श्रीराम मंदिर प्रागंण में पूजा अर्चना की गयी.

दोपहर 12: 15: 15 मिनट में आदित्य विक्रम सहित कई लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 1100 दीप प्रज्ज्वलित किये. और प्रसाद बांटकर अयोध्या श्रीराम मंदिर भूमि पूजन का जश्न मनाया. मंदिर के पुजारी गोकुल दास महाराज ने कार्यक्रम संपन्न कराया.

इसे भी पढ़ें –भारत के इन राज्यों में अलग-अलग नाम से जानी जाती है रामायण, दुनिया के ये देश भी करते हैं राम की वंदना

advt

पूर्व पीएम राजीव गांधी का सपना हो रहा साकार

इस मौके पर आदित्य विक्रम जायसवाल ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर भूमि पूजन की हार्दिक बधाई दी. उन्होंने कहा कि यह दिन पूरे भारतवासियों के लिए ऐतिहासिक रहेगा. काफी लंबे अरसे के पश्चात अयोध्या में भगवान पुरूषोत्तम राम जी का भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा, जो काफी खुशी की बात है.

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी जी का सपना था कि देश में राम-राज स्थापित हो. उन्होंने ही अपने शासनकाल में अयोध्या में ताला खुलवाया. और साधु-संतो द्वारा अयोध्या में ही मंदिर निर्माण काम का शिलान्यास एवं भूमि पूजन किया था. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि आज राजीव गांधी का सपना साकार हो रहा है.

 

भगवान राम सबका कल्याण चाहते हैं, इसलिए वे मर्यादा पुरूषोतम हैं

उन्होंने कहा कि भगवान राम साहस हैं. राम संगम हैं. राम संयम हैं. राम सहयोगी हैं. राम सबके और राम सबमें हैं. भगवान राम सबका कल्याण चाहते हैं, इसलिए वे मर्यादा पुरूषोत्तम हैं. इस ऐतिहासिक क्षण को यादगार बनाने के लिए प्रोफेशनल कांग्रेस ने दीप प्रज्ज्वलित कर इस अवसर का साक्षी बना.

adv

प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश इंगेजमेंट कोर्डिनेटर कृष्णा सहाय ने कहा कि भगवान राम सबमें हैं, सब मिलकर करें यह पुनीत कार्य. यह दिन भारतवर्ष के गर्व का दिन है. सदस्य अनिल सिंह ने कहा कि आज का दिन जश्न मनाने का दिन है. अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास व भूमि पूजन के दिन दीप प्रज्ज्वलित करना मेरे लिए गर्व का विषय है. इस अवसर पर मुख्य रूप से विजय तिर्की, गोपी कृष्ण अग्रवाल, बाबू लाल ठाकुर, अनिल सिंह, कृष्णा सहाय, अमरजीत सिंह, राहुल राय, गौरव आनंद, चिंटू चौरसिया, पुनीत कुमार, रवि सिंह, कैलाश केशरी, आयुष अग्रवाल, शामिल थे.

इसे भी पढ़ें –अयोध्या: पूजा कराने वाले पुरोहित ने दक्षिणा में पीएम मोदी से क्या मांगा?

advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button