JharkhandRanchi

राज्य में खुशहाली और भाईचारा की मन्नत ले रिसालदार बाबा के दर पर पहुंचे आदित्य विक्रम

  • कांग्रेस नेता ने चादरपोशी कर मांगी सभी इंसानों को कोरोना से बचाये रखने की दुआ

Ranchi : पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिवस पर शुक्रवार को ईद मिलादुन्नबी का हर्षोल्लास पूरे देश में देखा गया. देश ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में इस बार ईद मिलादुन्नबी को ‘कॉम्पैशन डे’ (करुणा दिवस) के रूप में मनाया गया. इस मौके पर झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने शुक्रवार को डोरंडा स्थित रिसालदार बाबा के दरबार में हाजिरी लगायी और चादरपोशी की. इस दौरान कांग्रेसी नेता ने रिसालदार बाबा से राज्य, समाज की खुशहाली, अमन-चैन, भाईचारगी और समस्त लोगों को कोरोना से बचाये रखने की दुआ मांगी.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें- वेबिनार में बोले NCPCR के सदस्य- 2030 तक देश को बाल विवाह से मुक्ति दिलायेंगे

कोरोना काल में लोगों की जान की मांगी जा रही खैरियत

इस मौके पर आदित्य विक्रम जायसवाल ने उपस्थित सभी लोगों को ईद मिलादुन्नबी की मुबारकबाद दी. साथ ही कहा कि पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिवस पर ईद मिलादुन्नबी का पर्व मनाया जाता है. यह दिन पैगंबर मोहम्मद साहब और उनके उपदेशों को पूरी तरह समर्पित होता है. ईद मिलादुन्नबी पर लोग अपने घरों से निकलकर खुशी का इजहार करते हैं, लेकिन इस कोरोना काल में समस्त लोगों की जान की खैरियत के लिए सिर्फ दुआ मांगी जा रही है.

इसे भी पढ़ें- सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, अंगुली फ़्रैक्चर

Samford

आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद साहब संदेश दिया गया कि अल्लाह समस्त सृष्टि का रचयिता है, हमें दुनिया दिखानेवाला है और पालनहार है. मोहम्मद साहब के जन्मदिन की खुशी में प्रार्थनाओं के साथ बड़ी संख्या में लोग जुलूस निकालते हैं और पैगंबर की दी हुई शिक्षा- “जो भूखा है उसे भोजन दो और जो बीमार है उसकी देखरेख करो” को लेकर आगे बढ़ते हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के फैलाव को देखते हुए घरों में रहकर इबादत करने का आपका फैसला यकीनन सराहनीय और प्रशंसनीय कदम है.

इसे भी पढ़ें- एक तरफ खाली पड़े बेड, दूसरी तरफ फर्श पर इलाज…रिम्स के इस ‘मर्ज’ की दवा क्या है?

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: