JharkhandNEWS

एडीजी वायरलेस नवीन कुमार सिंह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए विरमित

Ranchi:  झारखंड पुलिस के एडीजी वायरलेस नवीन कुमार सिंह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए विरमित हो गए हैं. राज्य सरकार के गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने नवीन कुमार सिंह को शुक्रवार को विरमित कर दिया. केंद्र में एनटीआरओ में उन्हें सीनियर एनालिस्ट का पद मिला है.

इसे भी पढ़ेः Corona Updates: झारखंड में स्थिति में सुधार, 7112 ठीक हुए और नये मरीज मिले 3776

24 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को पत्र भेजा था जिसमे उन्हें जल्द विरमित करने को कहा था. अब जल्द ही एडीजी वहां योगदान देंगे. एडीजी नवीन कुमार सिंह के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने से अफसरों का टोटा और बढ़ गया है. वर्तमान के पुलिस मुख्यालय, विशेष शाखा, सीआईडी और एसीबी में अफसरों के कई पद खाली हैं. कई पदों को प्रभार के भरोसे चलाया जा रहा है. आईपीएस अधिकारियों की कमी के कारण पुलिस के अलग-अलग विभागों में काम भी प्रभावित हो रहा है. पुलिस मुख्यालय में एडीजी आधुनिकीकरण और आईजी ट्रेनिंग का पद खाली है. वहीं, एडीजी अभियान और आईजी मुख्यालय का पद प्रभार में चल रहा है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

सीआईडी में आईजी, आईजी संगठित अपराध के अलावे एसपी रैंक के चार अधिकारियों के पद खाली

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

सीआईडी में आईजी, आईजी संगठित अपराध के अलावे एसपी रैंक के चार अधिकारियों के पद खाली हैं.  विशेष शाखा में आईजी का पद दो सालों से अधिक वक्त से खाली है. वहीं, डीआईजी विशेष शाखा और एसआईबी डीआईजी का पद प्रभार पर चल रहा है. विशेष शाखा से ही सीएम सुरक्षा का प्रभार भी विशेष शाखा के एसपी सुरक्षा को दिया गया है. सीएम सुरक्षा में अलग से किसी एसपी की तैनाती नहीं है.एसीबी में डीआईजी का एक पद व सभी प्रमंडलों के एसपी का पद खाली है.  सभी जिलों में डीएसपी रैंक के अधिकारी की पोस्टिंग एसीबी में होनी है, लेकिन ये पद भी लंबे अरसे से खाली हैं.जैप में आईजी और डीआईजी का पद खाली है. जैप आठ, आईआरबी 1, आईआरबी 10 में कमांडेंट का पद खाली है.

इसे भी पढ़ेः धनबाद सदर थाना व महिला थाना के 13 पुलिसकर्मी हुए कोरोना पॉजिटिव

 

Related Articles

Back to top button