न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अडाणी की एलएनजी, शहर गैस परियोजना में हिस्सेदारी लेना चाहती है टोटल

78

New Delhi : फ्रांस की ऊर्जा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी टोटल एसए की गुजरात और ओड़िशा में अडाणी समूह की एलएनजी परियोजनाओं में हिस्सेदारी लेने के लिए बातचीत कर रही है. साथ ही टोटल की योजना अडाणी समूह की एलपीजी आयात सुविधा तथा शहर गैस परियोजनाओं में भी हिस्सेदारी लेने की है.
फ्रांस की कंपनी भारत के तेजी से बढ़ते गैस बाजार में निवेश की इच्छुक है. मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि टोटल के लिए अडाणी एक उपयुक्त भागीदारी है क्योंकि उसके पास वितरण का महत्वपूर्ण ढांचा है.
अडाणी के पास हाल में पूरे हुए मुंदड़ा के 50 लाख टन सालाना के तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) आयात टर्मिन में 25 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. इसके अलावा वह ओड़िशा के धामरा में इतनी की क्षमता का एलएनजी आयात टर्मिनल बना रही है. इस पर 5,100 करोड़ रुपये की लागत बैठेगी. सूत्रों ने बताया कि टोटल इन दो टर्मिनलों में अडाणी की आधी हिस्सेदारी लेने के लिए बातचीत कर रही है.
इसके साथ ही टोटल गुजरात के मुंदड़ा में अडाणी द्वारा तैयार किए जा रहे एलपीजी आयात टर्मिनल में भी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने की इच्छुक है. साथ ही वह अडाणी की तेजी से फैलते शहर गैस वितरण परियोजनाओं में हिस्सेदारी लेने की इच्छुक है. टाटा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी पैट्रिक पाउयाने की इसी सप्ताह भारत यात्रा के दौरान इस बारे में शुरुआती करार किया जा सकता है.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: