Fashion/Film/T.VLead News

RUN फिल्म में चोर के रोल से आगाज करनेवाले पंकज त्रिपाठी पहुंचे गैंगस्टर कालीन भैया के सिंहासन पर

जन्मदिन पर विशेष

Naveen Sharma

Ranchi : पंकज त्रिपाठी आज के दौर के सबसे बेहतरीन कलाकारों में शुमार हैं लेकिन उन पर सफलता की खुमारी नहीं चढ़ती दिखाई देती है. उनकी सबसे खास बात यह है कि वो एफर्टलेस एक्टर हैं लगता ही नहीं है कि वो अभिनय के लिए अलग से कोई बहुत अधिक मेहनत कर रहे हैं. बॉलीवुड की दुनिया में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके अभिनेता पंकज त्रिपाठी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. अपने शानदार अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीत चुके पंकज त्रिपाठी का आज जन्मदिन (Pankaj Tripathi Birthday) है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

5 सितंबर 1976 को बिहार के छोटे से गांव बेलसंड (नजदीक गोपालगंज) में जन्मे पंकज 45 साल के हो गए हैं. काफी संघर्ष करने के बाद इस अभिनेता ने फिल्मी दुनिया में एक खास मुकाम बनाया है. पंकज ने ओटीटी प्लेटफार्म पर भी धूम मचाई है. वेब सीरीज मिर्जापुर पार्ट वन और टू में पंकज ने गैंगस्टर कालीन भैया का रोल इतने दमदार तरीके से निभाया कि कालीन भैया नाम ही पंकज त्रिपाठी की सबसे सशक्त पहचान बन गया है.

The Royal’s
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें :अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद पहली बार कोई टीम टूर्नामेंट खेलने गयी विदेश

‘न्यूटन” के लिए नेशनल अवॉर्ड

इनकी प्रतिभा को पहचानने हुए इन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों दिया गया था. इन्हें ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री बनी ‘न्यूटन” के लिए स्पेशल मेंशन अवॉर्ड मिला था. पंकज ने फुकरे’, ‘मसान’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘ओमकारा’, ‘गुंडे’, ‘निल बटे सन्नाटा’, ‘अनारकली ऑफ आरा’ और ‘मांझी: द माउंटेन मैन’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand : राज्य कुश्ती संघ की 22वीं AGM की बैठक, बबलू को मिला सर्वश्रेष्ठ कोच का सम्मान

अनारकली आफ आरा में सहज अभिनय

मुझे पंकज त्रिपाठी का अभिनय न्यूटन और अनारकली आफ आरा में सबसे शानदार लगा था. उनका अभिनय एकदम सहज और सरल लगा था. कुछ दिन पहले OTT पर गुंजन सक्सेना फिल्म देखी थी. इसमें गुंजन सक्सेना बनी जहान्वी कपूर के पिता की भूमिका पंकज त्रिपाठी ने बहुत बढ़िया ढंग से निभाई है. इस फिल्म में सबसे बढ़िया अभिनय पंकज ने ही किया है.
रीतिक रोशन की सुपर 30 फिल्म में भी पंकज त्रिपाठी तो सहज अभिनय किया था. भ्रष्ट शिक्षा मंत्री के रूप में वे जमे हैं.

इसे भी पढ़ें :हेमंत सरकार जनता की अदालत और न्यायिक अदालत में करा रही फजीहतः रघुवर

छोटे-छोटे रोल्स करके बढ़े आगे, अब रॉयल लाइफ जी रहे

पंकज त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरुआत साल 2004 में अभिषेक बच्चन और भूमिका चावला स्टारर फिल्म रन से की थी. उन्होंने इस फिल्म में चोर की भूमिका अदा की थी. छोटे छोटे रोल्स करके पंकज आज बी टाउन के सबसे महंगे एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. लोअर मिडिल क्लास फैमिली से निकलकर मिर्ज़ापुर के ‘कालीन भैया’ आज एक रॉयल लाइफ जी रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :धनबाद : फायरिंग में नीरज तिवारी की मौत के बाद खोजी कुत्तों के साथ पहुंची पुलिस, अवैध कोयला कारोबार हो सकता है हत्या की वजह

40 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं पंकज

caknowledge.com की रिपोर्ट के मुताबिक पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi Net Worth) के पास 40 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है. साल 2021 में उनका नेट वर्थ 5.5 मिलियन डॉलर बताया गया है. पंकज त्रिपाठी एक महीने में 30 लाख रुपए से ज़्यादा कमाते हैं वहीं सालभर में उनकी कमाई 4 करोड़ रुपए के आस पास है.
यही नहीं पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi House) मुंबई के मड आइलैंड में आलीशान घर में रहते हैं. साथ ही बेलसंद में भी उनके पास घर है जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपये बतायी जाती है. पंकज के पास कई रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज भी है.

इसे भी पढ़ें :कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से मिला अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ, शिक्षकों के मुद्दों से कराया अवगत

Mercedes-Benz E200 और Toyota Fortuner जैसी लग्जरी कारें

अपने हर किरदार को ज़िंदा कर देने वाले पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi Cars Collection) को रॉयल और लग्जरी गाड़ियों का भी शौक है. उनके पास Mercedes-Benz E200, Toyota Fortuner, Mercedes ML 500 जैसी और भी कई गाड़ियां हैं.

बता दें कि रिपोर्ट्स के मुताबिक पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi Fees) एक फिल्म के लिए 3-4 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं. साथ ही फिल्म के प्रॉफिट में भी उनका हिस्सा रहता है. ब्रांड इंडोर्समेंट के लिए पंकज 1-2 करोड़ रुपये लेते हैं.

इसे भी पढ़ें :हताशा के इस दौर में एक बार रेने कुजूर को सुनिए, उनके बारे में पढ़िए..

Related Articles

Back to top button