JamshedpurJharkhand

Jamshedpur धर्मांतरण व‍िवाद: हि‍ंंदूवादी संगठनों की चेतावनी-FIR वापस नहीं हुआ तो शहर करायेंगे बंद

Jamshedpur: जमशेदपुर के गोलमुरी थाना इलाके में पिछले दिनों चंगाई सभा के जरिये गरीब और असहाय लोगों के धर्मांतरण का मामला प्रकाश में आया था, जिसको लेकर हिंदूवादी संगठनों ने कड़ा विरोध करते हुए धर्मांतरण कराने वाले राजू पास्कल के घर पर तोड़फोड़ और पोस्टर जलाकर विरोध किया था. प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया था. उसके बाद प्रशासन ने धर्मांतरण का विरोध कर रहे लगभग डेढ़ सौ लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है. इसको लेकर शुक्रवार को शहर के सैकड़ों हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन कर एक मांग पत्र सौंपा.

सौंपे गए मांग पत्र के माध्यम से भाजपा नेता अभय सिंह ने जिला प्रशासन से एफआईआर वापस लेने की मांग की. साथ ही चेतावनी दी कि अगर प्रशासन एफआईआर वापस नहीं लेता है, तो हिंदूवादी संगठन मजबूरन सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेंगे. जरूरत पड़ने पर शहर को बंद भी कराया जा सकता है. उन्होंने झारखंड सरकार पर सीधा हमला करते हुए कहा है कि वर्तमान सरकार धर्मांतरण को हवा दे रही है. देश में धर्मांतरण कानून प्रभावी है, मगर झारखंड में इसका खुल्लम खुल्ला उल्लंघन किया जा रहा है. वही विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी जिला प्रशासन से धर्मांतरण पर रोक लगाने और एफआईआर में दर्ज नाम को वापस लेने की मांग की है. इन्होंने भी साफ कर दिया है कि अगर जिला प्रशासन धर्मांतरण रोकने वाले लोगों का नाम वापस नहीं लेता है, तो आंदोलन और उग्र होगा जिसकी सारी जवाबदेही जिला प्रशासन की होगी.

ये भी पढ़ें-XLRI Ensemble-Valhalla 2022: बॉलीवुड स्‍टार आर माधवन बोले-सफल प्रोफेशनल के बजाय सफल इंसान बनकर जीवन को बदलें 

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button