न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ISIS के नए मॉडयूल के खिलाफ कार्रवाईः यूपी-पंजाब में 8 जगहों पर NIA का छापा, हिरासत में चार संदिग्ध

1,277

Lucknow: नेशनल एंवेस्टिगेशन एजेंसी ने यूपी के बुलंदशहर, हापूड़ और पंजाब के लुधियाना समेत कुछ आठ ठिकानों पर छापेमारी की. इस कार्रवाई में एनआइए ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है. गुरुवार की सुबह यूपी में रामपुर, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़ और अमरोहा में छापेमारी की गई. वहीं, पंजाब में लुधियाना में टीम ने छापा मारा. एनआईए के आईजी ने कार्रवाई को लेकर बताया कि यह छापेमारी आईएसआईएस के नए मॉडयूल के खिलाफ चल रही जांच से संबंधित है.

हिरासत में चार संदिग्ध

एनआइए ने अपनी कार्रवाई के दौरान चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर इलाके के ग्राम अटसैनी से एनआईए ने 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया, वहीं बदरखा और नोगावा सादात इलाके में टीम ने तलाशी अभियान चलाया.

इसके अलावा बुलंदशहर के कलोली गांव में एनआईए ने 50 वर्षीय हबीब नामक शख्स को हिरासत में लिया है. एनआइए इन्हें लेकर दिल्ली रवाना हो गई है. ज्ञात हो कि हाल के दिनों में हापुड़ में एनआईए की यह तीसरी छापेमारी है.

Related Posts

जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा,  स्वतंत्रता उन लोगों पर जहर उगलने का माध्यम बन गयी  है, जो अलग तरह से सोचते हैं

चंद्रचूड़ के अनुसार खतरा तब पैदा होता है जब आजादी को दबाया जाता है, चाहे वह राज्य के द्वारा हो, लोगों के द्वारा हो या खुद कला के द्वारा हो.

SMILE

उल्लेखनीय है कि यह कार्रवाई आईएसआईएस आतंकियों और भारत में हथियार सप्लायरों का नेटवर्क तोड़ने के लिए की गई. इस संबंध में एनआईए को आईएसआईएस से जुड़े नईम और अमरोहा के सुहैल से इनपुट मिले थे. जिसपर गुरुवार सुबह 5 बजे एनआइए की टीम ने कार्रवाई की. खबर ये भी है कि अमरोहा में जांच एजेंसी कुछ लोगों पर नजर रखे हुए है. हो सकता है कि आनेवाले दिनों में कुछ और संदिग्धों को एनआइ हिरासत में ले.

जानें डीपीएस रांची के खिलाफ के प्राचार्य के खिलाफ क्यों हो रही कार्रवाई

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: