न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ISIS के नए मॉडयूल के खिलाफ कार्रवाईः यूपी-पंजाब में 8 जगहों पर NIA का छापा, हिरासत में चार संदिग्ध

1,269

Lucknow: नेशनल एंवेस्टिगेशन एजेंसी ने यूपी के बुलंदशहर, हापूड़ और पंजाब के लुधियाना समेत कुछ आठ ठिकानों पर छापेमारी की. इस कार्रवाई में एनआइए ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है. गुरुवार की सुबह यूपी में रामपुर, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़ और अमरोहा में छापेमारी की गई. वहीं, पंजाब में लुधियाना में टीम ने छापा मारा. एनआईए के आईजी ने कार्रवाई को लेकर बताया कि यह छापेमारी आईएसआईएस के नए मॉडयूल के खिलाफ चल रही जांच से संबंधित है.

हिरासत में चार संदिग्ध

एनआइए ने अपनी कार्रवाई के दौरान चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर इलाके के ग्राम अटसैनी से एनआईए ने 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया, वहीं बदरखा और नोगावा सादात इलाके में टीम ने तलाशी अभियान चलाया.

hosp3

इसके अलावा बुलंदशहर के कलोली गांव में एनआईए ने 50 वर्षीय हबीब नामक शख्स को हिरासत में लिया है. एनआइए इन्हें लेकर दिल्ली रवाना हो गई है. ज्ञात हो कि हाल के दिनों में हापुड़ में एनआईए की यह तीसरी छापेमारी है.

उल्लेखनीय है कि यह कार्रवाई आईएसआईएस आतंकियों और भारत में हथियार सप्लायरों का नेटवर्क तोड़ने के लिए की गई. इस संबंध में एनआईए को आईएसआईएस से जुड़े नईम और अमरोहा के सुहैल से इनपुट मिले थे. जिसपर गुरुवार सुबह 5 बजे एनआइए की टीम ने कार्रवाई की. खबर ये भी है कि अमरोहा में जांच एजेंसी कुछ लोगों पर नजर रखे हुए है. हो सकता है कि आनेवाले दिनों में कुछ और संदिग्धों को एनआइ हिरासत में ले.

जानें डीपीएस रांची के खिलाफ के प्राचार्य के खिलाफ क्यों हो रही कार्रवाई

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: