Crime NewsJharkhandRanchi

रातू थाना : हाजत में बंद आरोपी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

Ranchi : रातू थाना की हाजत में बंद आरोपी नेसार अंसारी (23 वर्ष) ने हाजत में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. नेसार ने मौका पाकर हाजत में दिये गये कंबर को फाड़ा और फांसी लगा ली.

रातू थाना क्षेत्र के फुटकल टोली स्थित अलकमर कॉलोनी में तीन दिन पहले एक घर में चोरी हुई थी. चोरी का आरोप नेसार अंसारी पिता कलीम अंसारी पर लगा था. पुलिस चोरी के मामले में नेसार से पूछताछ कर रही थी, ताकि उसके बाकी साथियों को भी पकड़ सके. वहीं गुरूवार को उसने कंबल फाड़कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना के बाद रातू थाना की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. घटना के बाद से नेसार के परिजन आक्रोशित हैं.

advt

इसे भी पढ़ें- क्या भ्रष्टाचार के इन आरोपियों पर भी होगी कार्रवाई ! जानें कौन हैं वो 7, जिन पर नहीं है केंद्र का ध्यान

मौके पर पहुंच पुलिस के वरीय अधिकारी

रातू थाना के हाजत में बंद आरोपी नेसार द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना के बाद रांची के सीनियर एसपी, ग्रामीण एसपी और डीएसपी रातू थाना पहुंचे और जांच की.

थाना किसी भी नियम को फॉलो नहीं कर रहा

पुलिस मैन्युअल के अनुसार, रातू थाना किसी भी नियम को फॉलो नहीं कर रहा है. थाना के हाजत के सामने सीसीटीवी कैमरा लगा होना चाहिए. ताकि हाजत में बंद आरोपी की हर गतिविधि पर नजर रखी जा सके. लेकिन रातू थाना के इंस्पेक्टर मनोज कुमार राय ने इस नियम को मानना जरुरी नहीं समझा. थाना हाजत के सामने सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है.

adv

तीन दिन से पकड़ रखा था पुलिस ने

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक नेसार अंसारी को पुलिस ने तीन दिन पहले फुटकल टोली स्थित अलकमर कॉलोनी से तीन दिन पहले चोरी एक मामले में पकड़ा था और उसे थाना में हाजत में बंद कर रखा था. इस मामले में चार लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी थी.

रातू थाना की पुलिस उससे चोरी के मामले में लगातार पूछताछ कर रही थी, ताकि अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सकें. लेकिन उससे पहेल ही आरोपी नेशर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

इसे भी पढ़ें- तुपुदाना इंडस्ट्रीयल एरिया : बचे 100 कारखाने भी बंदी की कगार पर, सिर्फ पांच फीसदी ही हो रहा काम

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close