JharkhandRanchi

लालू को डायट चार्ट के अनुसार ब्रेकफास्ट में दलिया, उबला अंडा और फल दिये गये

Ranchi : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को रिम्स में डायट चार्ट के अनुसार खाना मिलने लगा है.  शनिवार की सुबह लालू प्रसाद को नाश्ते में दलिया, उबला अंडा, दूध और फल दिये गये. दोपहर में चावल, दाल, सब्जी, सलाद और भुजिया मिला. वहीं लालू ने शाम में भुंजा चूड़ा खाया.  रात के खाने में रोटी, दाल और सब्जी दी जायेगी.  रिम्स प्रबंधन ने बताया कि सप्ताह में दो दिन नॉन भेज भी दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- भाजपा के पूर्व सांसद अजय मारू ने फर्जी तरीके से खरीदी जमीन : विधानसभा उपसमिति

शुगर थोड़ा सा बढ़ा हुआ है, लेकिन कंट्रोल में है

ram janam hospital
Catalyst IAS

शानिवार को डॉ उमेश प्रसाद की टीम ने लालू प्रसाद की जांच की.  रिम्स प्रबंधन ने बताया कि लालू प्रसाद की स्थिति सामान्य है. शुगर थोड़ा सा बढ़ा हुआ है, लेकिन कंट्रोल में है;   बीपी  130/90, पल्स रेट 78, यूरिक ऐसिड 3.7, चेस्ट नार्मल, ब्लड शुगर फास्टिंग 135, पीपी 196 एवं एचबीएआईसी 7.7 प्रतिशत है.  रिम्स निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने बताया कि डॉ उमेश प्रसाद के नेतृत्व में लालू यादव की जांच हो रही है.  सर्जन डॉ बाखला ने मलहम दिया है.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी पढ़ेंःराज्य के प्रधान मुख्य वन संरक्षक संजय कुमार की बोलती बंद, जनसंवाद में आरोपी अफसर पर नहीं दे पाये सही जवाब, सीएम बोले हटाओ डीएफओ को

इसीजी और ईको कराने की सलाह

रिम्स के कार्डियोलॉजिस़्ट डॉक्टर प्रकाश कुमार ने लालू प्रसाद को ईसीजी और ईको कराने की सलाह दी है. फिलहाल लालू प्रसाद की अंतिम जांच रिपोर्ट आने में और दो दिन का समय लगेगा.  इसके बाद ही यह निर्णय लिया जायेगा कि उनका  इलाज रिम्स में होगा या उन्हें अन्य कहीं शिफ्ट किया जायेगा.   रिम्स निदेशक ने बताया कि कोर्ट के आदेशानुसार लालू प्रसाद का मेडिकल ट्रिटमेंट किया जा रहा है;  उनके  खाने-पीने का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है. डायटिशियन मीनाक्षी ने लालू प्रसाद का डायट चार्ट तैयार किया है. उसी के अनुसार उन्हें खाना दिया जा रहा है. डायटिशियन मीनाक्षी ने बताया कि लालू प्रसाद की सेहत को देखते हुए डायट चार्ट तैयार किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः मनगढ़ंत है पत्र और अपराधी बताने की साजिश: सुधा भारद्वाज 
 

 

Related Articles

Back to top button