JharkhandRanchi

लालू को डायट चार्ट के अनुसार ब्रेकफास्ट में दलिया, उबला अंडा और फल दिये गये

विज्ञापन

Ranchi : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को रिम्स में डायट चार्ट के अनुसार खाना मिलने लगा है.  शनिवार की सुबह लालू प्रसाद को नाश्ते में दलिया, उबला अंडा, दूध और फल दिये गये. दोपहर में चावल, दाल, सब्जी, सलाद और भुजिया मिला. वहीं लालू ने शाम में भुंजा चूड़ा खाया.  रात के खाने में रोटी, दाल और सब्जी दी जायेगी.  रिम्स प्रबंधन ने बताया कि सप्ताह में दो दिन नॉन भेज भी दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- भाजपा के पूर्व सांसद अजय मारू ने फर्जी तरीके से खरीदी जमीन : विधानसभा उपसमिति

advt

शुगर थोड़ा सा बढ़ा हुआ है, लेकिन कंट्रोल में है

शानिवार को डॉ उमेश प्रसाद की टीम ने लालू प्रसाद की जांच की.  रिम्स प्रबंधन ने बताया कि लालू प्रसाद की स्थिति सामान्य है. शुगर थोड़ा सा बढ़ा हुआ है, लेकिन कंट्रोल में है;   बीपी  130/90, पल्स रेट 78, यूरिक ऐसिड 3.7, चेस्ट नार्मल, ब्लड शुगर फास्टिंग 135, पीपी 196 एवं एचबीएआईसी 7.7 प्रतिशत है.  रिम्स निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने बताया कि डॉ उमेश प्रसाद के नेतृत्व में लालू यादव की जांच हो रही है.  सर्जन डॉ बाखला ने मलहम दिया है.

इसे भी पढ़ेंःराज्य के प्रधान मुख्य वन संरक्षक संजय कुमार की बोलती बंद, जनसंवाद में आरोपी अफसर पर नहीं दे पाये सही जवाब, सीएम बोले हटाओ डीएफओ को

इसीजी और ईको कराने की सलाह

रिम्स के कार्डियोलॉजिस़्ट डॉक्टर प्रकाश कुमार ने लालू प्रसाद को ईसीजी और ईको कराने की सलाह दी है. फिलहाल लालू प्रसाद की अंतिम जांच रिपोर्ट आने में और दो दिन का समय लगेगा.  इसके बाद ही यह निर्णय लिया जायेगा कि उनका  इलाज रिम्स में होगा या उन्हें अन्य कहीं शिफ्ट किया जायेगा.   रिम्स निदेशक ने बताया कि कोर्ट के आदेशानुसार लालू प्रसाद का मेडिकल ट्रिटमेंट किया जा रहा है;  उनके  खाने-पीने का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है. डायटिशियन मीनाक्षी ने लालू प्रसाद का डायट चार्ट तैयार किया है. उसी के अनुसार उन्हें खाना दिया जा रहा है. डायटिशियन मीनाक्षी ने बताया कि लालू प्रसाद की सेहत को देखते हुए डायट चार्ट तैयार किया गया है.

adv
इसे भी पढ़ेंः मनगढ़ंत है पत्र और अपराधी बताने की साजिश: सुधा भारद्वाज 
 

 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close