न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ACB ने जसपुर की महिला मुखिया और पंचायत सचिव को घूस लेते किया गिरफ्तार

269

Giridih : जसपुर की महिला मुखिया बड़की देवी और पंचायत सचिव विजय प्रसाद को एसीबी की टीम ने 82 सौ घूस लेते गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार जसपुर के जांगो निवासी दुलार राम मुर्मू 14 वें वित्त आयोग की राशि 2 लाख 99 हजार के लागत से बुढ़ा-बुढ़ी थान से मतलू मंराडी के घर तक पीसीसी योजना का कार्य लिया था. जिसका निर्माण कार्य पूरा हो चुका था. योजना पूर्ण होने के बाद लाभुक दुलार मुर्मू ने राशि भुगतान के लिए पंचायत सचिव विजय प्रसाद को भुगतान करने को कहा. जिसके बाद मुखिया और पंचायत सचिव ने लाभुक से 10 फीसदी कमीशन की मांग की थी.

इसे भी पढ़ें : एक वोट नहीं देने से क्या होगा?,ऐसी सोच लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं : उपायुक्‍त

घूस मांगने की शिकायात एसीबी से की

कमशीन नहीं देने पर लाभुक का बिल पास नहीं किया जा रहा था. मुखिया और पंचायत सचिव से 82 सौ की मांग पर लाभुक ने इसकी शिकायत एसीबी धनबाद से की. जिसके बाद एसीबी की टीम ने शिकायतकर्ता की शिकायत की जांच की, जो सही निकला. इसके बाद टीम ने योजना बनाकर दोनों गिरफ्तार किया.

इसे भी पढ़ें : इनकम टैक्स विभाग के तेवर कड़े, नोटबंदी के दौरान दस लाख से अधिक के नोट बदलवानेवालों को भेजा नोटिस

घर से मिले कई महत्‍वपूर्ण कागजात

गिरफ्तारी के बाद एसीबी के पदाधिकारियों ने जसपुर पंचायत की मुखिया बड़की देवी और पंचायत सचिव विजय प्रसाद लेकर गिरिडीह के सदर प्रखंड कार्यालय स्थित पंचायत सचिव के आवास पहुंची. जहां टीम ने पूरे आवास को खंगाला. जिसमें बड़े पैमाने पर ऐसे दस्तावेज जब्त किए जाने की बात कही जा रही है. जिसका संबध योजनाओं में कमीशन लेने से है. दस्तावेज जब्त करने की पुष्टि एसीबी के पदाधिकारियों ने भी किया है. एसीबी सूत्रों की मानें तो जो दस्तावेज जब्त किए गए हैं, उसमें किन योजनाओं में कितना कमीशन किन-किन लोगों के लिए तय है इसका पूरा जिक्र मौजूद है.

इसे भी पढ़ें : भू-अधिग्रहण कानून का पालन नहीं कर रही टिस्को, कंपनी की मनमानी के खिलाफ रैयत पहुंचे आयोग, आयोग बोला-…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: