JharkhandLead NewsRanchi

ABVP : डॉ ओपी सिन्हा झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष व सोमनाथ भगत को प्रदेश मंत्री का जिम्मा

Ranchi : प्रो डॉ ओपी सिन्हा (बोकारो) और सोमनाथ भगत (रांची) को छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश मंत्री की जिम्मेदारी दी गयी है. ये सत्र 2021-22 के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. अभाविप के झारखंड प्रांत कार्यालय (रांची) से इसकी घोषणा की गयी.

अभाविप झारखंड के प्रांत कार्यालय से आज चुनाव अधिकारी डॉ कमलेन्दु कुमार ने बाते कि दोनों पदों का कार्यकाल एक वर्ष का होगा. दोनों पदाधिकारी बोकारो में 12-13 फरवरी 2022 को होने वाले प्रदेश अधिवेशन में अपना पद ग्रहण करेंगे.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : हिजाब विवाद में कर्नाटक हाईकोर्ट ने फैसला आने तक शिक्षण संस्थानों में धार्मिक पोशाक पर लगाई रोक, अगली सुनवाई 14 को

Catalyst IAS
SIP abacus

प्रो डॉ ओपी सिन्हा मूलतः झारखंड के कोडरमा जिले के डोमचांच प्रखंड से हैं. इन्होने बिनोवा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग से फिजिक्स में पीएचडी की है. वर्तमान में बोकारो के चास कॉलेज चास में प्रोफेसर हैं.

MDLM
Sanjeevani

वर्ष 1998 से परिषद में प्राध्यापक कार्यकर्ता के रूप में आपने नगर अध्यक्ष ,जिला प्रमुख, विश्वविद्यालय प्रमुख, धनबाद विभाग प्रमुख एवं प्रदेश उपाध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण दायित्व का निर्वाहन किया है.

इसे भी पढ़ें:कैबिनेट की बैठकः रांची में एलिवेटेड फ्लाइओवर के लिए 337 करोड़ रुपये की स्वीकृति

वहीं सोमनाथ भगत रांची जिले के सिलगाई से हैं. इन्होंने ड्रेसर कोर्स रिम्स पैरामेडिकल किया है. फिलहाल पुरातत्व एवं रांची विवि अंतर्गत संग्रहालय विज्ञान विभाग में अध्ययनरत हैं.

ये वर्ष 2006 से अभाविप में सक्रिय रुप से कार्य कर रहे हैं. पूर्व में आप जिला संयोजक, विश्वविद्यालय संयोजक , प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य , प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं प्रदेश जनजाति छात्र प्रमुख जैसे दायित्वों का सफलतापूर्वक निर्वाहन किया. यह जानकारी प्रदेश कार्यालय मंत्री अनिकेत अमन ने दी.

इसे भी पढ़ें:उपलब्धि: रिम्स में हुई ओपन हार्ट सर्जरी, युवक को लगाया आर्टिफिशियल वाल्व

Related Articles

Back to top button