JharkhandRanchi

ऑफलाइन परीक्षा, परीक्षा शुल्क कम करने सहित पांच सूत्री मांगों के साथ एबीवीपी प्रतिनिधिमंडल की रांची विवि के वीसी से मुलाकात, मांग जल्द पूरा होने का आश्वासन

Ranchi : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रांची महानगर का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर रांची विश्वविद्यालय कुलपति डॉ कामिनी कुमार से मिला. प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति से पीजी फोर्थ सेमेस्टर एवं यूजी सिक्स सेमेस्टर की सभी परीक्षाएं ऑफलाइन लेने का आग्रह किया. साथ ही सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा के पूर्व टीकाकरण सुनिश्चित कराने को कहा.

पीजी सेमेस्टर थ्री एवं यूजी सेमेस्टर फाइव में परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित छात्रों को फिर से अवसर देने की मांग की. वही परीक्षा शुल्क कम करने को भी कहा. व्यावसायिक विषयों के शुल्क में छात्रों को सहूलियत प्रदान करने का भी आग्रह प्रतिनिधिमंडल ने किया.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand News : लॉकडाउन में बढ़ी पेंशनधारियों की संख्या, एक माह में जुड़े 1104 लाभुक

advt

इन सभी मुद्दों पर कुलपति ने कहा कि यह सभी मांग जल्द से जल्द पूरी कर दी जाएगी. रांची विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर सूचना जारी की जाएगी. साथ ही साथ परीक्षा के 20 दिन पूर्व होने वाली परीक्षाओं की सूचना दी जाएगी.

प्रबंधन ने आश्वासन दिया है कि व्यवसायिक विषयों की शुल्क कम करने की बात को गहराई से लेते हुए कमिटी के समक्ष मांग रखने की बात कही. पीजी सेमेस्टर 4 व यूजी सेमेस्टर 6 की परीक्षा अभी स्थगित कर दी गयी है, ताकि सभी परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए व अभाविप के सुझावों को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा.

मौके पर उपस्थित जिला संयोजक अनिकेत सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय जल्द-से-जल्द सभी छात्रों के वैक्सीनटेड करने का उपाय लगाए. तथा अभाविप सभी छात्र-छात्राओं को कोवाक्सिन टीका दिलाने की बात कर रही है, ताकि सभी छात्र जल्द वैक्सीनटेड हो जाये.

इसे भी पढ़ें :लालू ने महंगाई पर मोदी सरकार पर बोला हमला, अपराध पर सीएम नीतीश को भी घेरा

मौके पर अभाविप ने विश्वविद्यालय परिसर में पौधरोपण भी किया जिसमें विश्वविद्यालय की प्रभारी कुलपति डॉ कामिनी कुमार सहित सभी पदाधिकारीगण उपस्थित थे.

मौके पर अभाविप झारखंड प्रदेश संगठन मंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल, जिला संयोजक अनिकेत सिंह, प्रदेश सह-छात्रा प्रमुख रोमा तिर्की ,विश्वविद्यालय अध्यक्ष नीरज , महानगर मंत्री पल्लवी गाड़ी ,सुभम पुरोहित, रवि अग्रवाल,रितेश सिंह,प्रियंका तिवारी, निवास मंडल, सौरभ कुमार के साथ साथ अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :RJD के स्थापना दिवस के मौके पर छलका तेज प्रताप का दर्द कहा- लोग मुझे पीछे खींचते हैं

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: