Lead NewsNationalTOP SLIDER

अभिनंदन मामला : पाकिस्तानी सांसद ने पोल खोली, जनरल बाजवा के पैर कांप रहे थे, विदेश मंत्री को था डर, भारत करेगा हमला

जनरल बाजवा जब अभिनंदन पर बात करने  संसद के नेताओं के सामने तशरीफ लाये तो उनके पैर कांप रहे थे. पसीना माथे पर था. हमसे विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि खुदा का वास्ता है कि अभिनंदन को जाने दें

  NewDelhi : मिग-21 उड़ाने वाले अभिनंदन वर्तमान को लेकर पाकिस्तानी संसद में विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता अयाज सादिक ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने अभिनंदन के पकड़े जाने के बाद हुई कुछ बैठकों का जिक्र करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल बाजवा जब संसदीय नेताओं से अभिनंदन के मुद्दे पर चर्चा करने आये, तो उनके पैर कांप रहे थे. साथ ही सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी डर रहे थे कि भारत हमला करेगा.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें : गुजरात दंगे 2002  :  मोदी को क्लीन चिट देने पर झूठे आरोप लगाये गये,  ‘ए रोड वेल ट्रेवल्ड’ में एसआईटी चीफ ने रहस्य खोला

खुदा का वास्ता है, अभिनंदन को जाने दें,  हिंदुस्तान रात को अटैक कर रहा है

सादिक ने विपक्षी नेताओं को जानकारी दी कि  जनरल बाजवा जब अभिनंदन पर बात करने  संसद के नेताओं के सामने तशरीफ लाये तो उनके पैर कांप रहे थे. पसीना माथे पर था. हमसे विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि खुदा का वास्ता है कि अभिनंदन को जाने दें, क्योंकि हिंदुस्तान 9 बजे रात को पाकिस्तान पर अटैक कर रहा है. पाकिस्तान के न्यूज  चैनल दुनिया न्यूज ने सादिक के हवाले से कहा है कि उस समय विपक्ष ने अभिनंदन को छोड़ने के सरकार के फैसले का समर्थन किया था, लेकिन अब वे आगे इमरान सरकार का समर्थन नहीं कर पायेंगे.

इसे भी पढ़ें :  पीएम मोदी  ने कहा, देश की इकोनॉमी तेजी से पटरी पर लौट रही है, विपक्ष को लिया निशाने पर

Samford

भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी

जान लें कि फरवरी 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी. इस हमले के बाद पाकिस्तान ने 27 फरवरी को जवाबी कार्रवाई की कोशिश की, लेकिन भारतीय वायु सेना के पलटवार के बाद वह भागने को विवश हुआ.

इसी क्रम में पाकिस्तान के एफ-16 का पीछा कर रहे अभिनंदन वर्तमान का मिग-21 से  दुश्मन सेना के हमले की जद में आ गया और अभिनंदन को पाकिस्तानी सैनिकों ने पकड़ लिया.

अभिनंदन को दो दिन तक अपने पास रखने के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने खुद संसद में जानकारी दी थी कि उनकी सरकार भारतीय वायुसैनिक अभिनंदन को लौटाने जा रही है. अभिनंदन को 1 मार्च 2019 को अटारी-वाघा बॉर्डर से भारत रवाना किया गया था.  अभिनंदन को स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति ने वीर चक्र देकर सम्मानित किया था.

इसे भी पढ़ें :  वित्त मंत्री का आकलन, इस साल देश की जीडीपी ग्रोथ जीरो रहेगी, IMF का है माइनस 10.3 पर्सेंट का अनुमान

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: