GiridihJharkhand

#Aarogyasetu : आरोग्य सेतु एप से यूजर्स हो रहे भ्रमित, गिरिडीह में नहीं है एक भी कोरोना पॉजिटिव, पर एप में दिखा रहा

Giridih : जिस आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करने को केंद्र सरकार ने कहा है उससे गिरिडीह के लोग भ्रमित हो जा रहे हैं. इसके पीछे कारण यह है कि गिरिडीह में घोषित तौर पर एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नही है, पर एप डाउनलोड करनेवालों को इसमें दो-चार किलोमीटर के भीतर कोरोना पॉजिटिव मरीज होने की सूचना मिल रही है.

शहर के अनगिनत नेट यूजर्स ने फिलहाल इस एप को डाउनलोड तो कर लिया है, लेकिन यूजर्स अब खुद डर रहे हैं, क्योंकि एप के यूजर्स सारा दिन ब्लूट्थ ऑन करके रखते हैं तो यूजर्स को कभी दो किलोमीटर तो कभी चार किमी के दायरे में कोरोना पॉजिटीव मरीज के होने का संकेत मिल रहा है.

इसे भी पढ़ें – #CoronaUpdates: मुंबई में सैंपल देकर टैक्सी से रांची पहुंचे गिरिडीह के युवक की रिपोर्ट आयी पॉजिटिव, रिम्स लाया गया

Catalyst IAS
ram janam hospital

नहीं मिल रहा सही जवाब

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

लिहाजा, यूजर्स एप से मिलनेवाले संकेत की जानकारी कभी पदाधिकारियों को देते हैं तो कभी आपस में चर्चा करते नजर आ रहे हैं. स्थिति यह है कि शहर से लेकर गिरिडीह की उपनगरी पचंबा तक एप के यूजर्स भ्रमित हो रहे हैं कि आखिर महामारी का पॉजिटीव मरीज है कौन, और कहां है? लेकिन काफी प्रयास के बाद भी यूजर्स को सही जवाब नहीं मिल रहा.

स्थिति यह है कि यूजर्स अपने घर से शहर के दूसरे इलाके में पहुंचते हैं तो पॉजिटीव मरीज मिलने का संकेत तीन किमी दूर हो जाता है. वहीं दोबारा घर लौटने के बाद एप के यूजर्स के मोबाइल में यही संकेत का रेंज कम हो जाता है. ऐसे में शहर के लोग समझ नहीं पा रहे कि वह अब एप को अपने मोबाइल में सक्रिय रखें या, बंद कर दें.

एप से मिल रहे संकेत को लेकर भयभीत हैं क्योंकि यूजर्स के मोबाइल में ऐसे संकेत एक-दो नहीं, बल्कि 10 दिनों से मिल रहे हैं. वैसे भ्रमित और भयभीत यूजर्स की चर्चा पदाधिकारियों के समक्ष होने के बाद पदाधिकारी जवाब देने से बेहतर चुप रहना ही समझ रहे हैं. जबकि ब्लूट्थ ऑन किये कई यूजर्स अब अपने मोबाइल के ब्लूट्थ ही बंद कर चुके हैं. वहीं जो यूजर्स अब भी इस्तेमाल कर रहे हैं तो आरोग्य सेतु एप को सिर्फ भ्रमित व भयभीत करने वाला एप समझ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – #Lockdown3.0 : राज्य के कई जिलों में धारा -144 लागू, शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक अनावश्यक घर से बाहर निकलने पर पाबंदी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button