National

आप ने चुनाव आयोग से की ‘नमो चैनल’ की शिकायत

New Delhi: आप ने भाजपा के नमो टीवी चैनल को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुये मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा से इसकी शिकायत की है.

इसे भी पढ़ेंः पीएम मोदी का हिंदू कार्ड! हिंदू आतंकवाद को लेकर कांग्रेस पर प्रहार

आप के विधि प्रकोष्ठ की ओर से सोमवार को आयोग के समक्ष की गयी शिकायत में पूछा गया है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद क्या किसी राजनीतिक दल को उसका अपना टीवी चैनल शुरु करने की अनुमति दी जा सकती है?

‘आप’ के सवाल

पार्टी ने चैनल का नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संक्षिप्त नाम ‘नमो’ पर रखे जाने का हवाला देते हुये कहा है कि अगर आयोग की अनुमति के बिना नमो चैनल शुरु किया गया है तो इस पर आयोग ने क्या कार्रवाई की है ?

इसे भी पढ़ेंः सीएम रघुवर दास समेत पांच पूर्व सीएम का चुनाव में होगा लिटमस टेस्ट, दांव पर है प्रतिष्ठा

शिकायत में आप ने आयोग से यह भी पूछा है कि इस चैनल पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों पर किसकी निगरानी होगी और क्या भाजपा ने चैनल पर प्रसारित कार्यक्रमों और प्रसारण लागत को प्रमाणित कराने के लिये आयोग की मीडिया प्रमाणन समिति से संपर्क किया है ?

अगर ऐसा नहीं किया गया है तो चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के बारे में आयोग ने भाजपा से इसका कारण पूछा या नहीं ? पार्टी ने इस मामले पर गंभीर चिंता प्रकट करते हुये आयोग से इस पर यथाशीघ्र कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

इसे भी पढ़ेंः चतरा संसदीय सीट: बड़ा सवाल क्या चतरा में फ्रैंडली मैच खेलेगी कांग्रेस या हटेगी पीछे?

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close