न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आम आदमी पार्टी ने लॉन्च किया ‘आओ ईमानदार राजनीति करें’ अभियान

5000 नये सदस्य और 1000 नये कार्यकर्ता बनाने का लक्ष्य

57

Ranchi : आम आदमी पार्टी ने हरमू स्थित अपने प्रदेश कार्यालय में शनिवार को प्रेसवार्ता का आयोजन किया. इसमें पार्टी द्वारा ‘आओ ईमानदार राजनीति करें’ अभियान की लॉन्चिंग की गयी. प्रदेश सचिव राजन कुमार सिंह ने बताया कि इस अभियान द्वारा आम आदमी, जो राजनीति से कट चुका है, उसे राजनीति में भागीदार बनाना है. इस अभियान के माध्यम से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता रांची शहर के 25 वार्ड के 50 हजार घरों तक जायेंगे और पांच हजार नये सदस्य व एक हजार नये कार्यकर्ता बनाने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि आज जनता शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है, शहर के हर वार्ड में गंदगी फैली है, नगर निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है और इसका मुख्य कारण आम जनता का राजनीति से कट जाना है.

इसे भी पढ़ें- ग्रामीणों को कौन पूछे, यहां मवेशियों को भी नहीं मिल रहा पर्याप्त पानी

राजनीति में आम आदमी बने भागीदार

राजन कुमार सिंह ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी के आगे बढ़कर राजनीति में सक्रिय भागीदारी निभाने का ही परिणाम है कि आज दिल्ली में एक ईमानदार सरकार जनता के हितों के लिए काम कर रही है. विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधा, प्राइवेट से बेहतर सरकारी स्कूल, 24 घंटा सस्ती बिजली, मुफ्त पानी, युवाओं को रोजगार, छात्रों को उचित छात्रवृत्ति एवं उच्च शिक्षा के लिए बगैर गारंटी के लोन, आय, जाति, जन्म, मृत्यु प्रमाणपत्र जैसे 40 प्रकार के प्रमाणपत्र घर पर बनवाने की सुविधा,  मजदूरों को उचित न्यूनतम मजदूरी, उचित विधवा, विकलांगता व वृद्धा पेंशन जैसी सुविधाएं आम जनता को मिल रही हैं. जब आम आदमी राजनीति में भागीदार होंगे, तो रांची और झारखंड में भी यह संभव है.

इसे भी पढ़ें- कुणाल एनकाउंटर की सीबीआइ जांच की डीसी की अनुशंसा के बाद गरमायी राजनीति, विपक्ष को मिला घर बैठे एक…

चार नवंबर से जनता के बीच जायेंगे पार्टी के कार्यकर्ता

राजन कुमार सिंह ने कहा कि चार नवंबर से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जनता के बीच जायेंगे और दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा किये गये क्रांतिकारी कार्यों से जनता को अवगत करायेंगे. कार्यकर्ता रांची शहर की आम जनता को राजनीति में भागीदार व सक्रिय बनाने के लिए काम करेंगे, ताकि रांची और झारखंड की जनता भी जाति, धर्म के नाम पर समाज को बांटनेवाली तथा भ्रष्ट हो चुकी राजनीति और भ्रष्टाचार में लिप्त नेताओं को नकारकर अपने अधिकार व मूलभूत सुविधाओं के लिए आगे आये. प्रेसवार्ता को प्रदेश मीडिया प्रभारी राजेश कुमार, जिला संयोजक जितेंद्र महतो ने भी संबोधित किया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: