NationalTODAY'S NW TOP NEWS

एक ट्वीट ने बचाई 26 जिंदगियां

 Gorakhpur: कहने को तो ट्विटर एक सोशल नेटवर्किंग साइट है, लेकिन यही ट्विटर 26 लड़कियों के लिए वरदान साबित हुआ. रेल यात्री के एक ट्वीट ने 26 नाबालिग बच्चियों की जिंदगी बचा ली. दरअसल अवध एक्सप्रेस में सफर कर रहे एक यात्री आदर्श श्रीवास्तव को उनके ही बोगी में सफर कर रही 26 लड़कियों को देख, कुछ गलत होने की आशंका हुई जिसके बाद उन्हें ट्विट किया. इस ट्विट पर हरकत में आयी पुलिस-प्रशासन ने दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है और बच्चियों को छुड़ाया. पुलिस को शक है कि यह मानव तस्करी से जुड़ा मामला हो सकता है.

इसे भी पढ़ेंः राजस्थानः PM मोदी के कार्यक्रम में काले कपड़े वालों की एंट्री बैन

मिली जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरपुर-बांद्रा अवध एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे यात्री आदर्श श्रीवास्तव ने 5 जुलाई को एक ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वह ट्रेन के एस-5 कोच में सफर कर रहे हैं, जिसमें करीब 25 नाबालिग लड़कियां हैं जो रो रही हैं और खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं. इस ट्वीट पर त्वरित कार्रवाई शुरू की गई और गोरखपुर में जीआरपी और आरपीफ ने 26 बच्चियों को कोच से बरामद किया.

इसे भी पढ़ेंः खूंटीः घाघरा गांव पहुंचा संयुक्त विपक्ष, घरों में लटका ताला

आदर्श श्रीवास्तव के इस पहल की सोशल मीडिया में जमकर तारीफ हो रही है. ट्विटर पर लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने भी श्रीवास्तव की प्रशंसा करते हुए लिखा है, ‘आज आप जैसे जागरूक समझदार नागरिकों की दरकार है। ट्विटर के इतिहास में यह दर्ज होगा कि मदद को उठा एक सार्थक ‘ट्वीट’ कैसे पच्चीस बेटियों का जीवन बचा सकता है.’

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close