न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

क्षत-विक्षत हो चुकी चेहरे की हड्डी का हुआ सफल ऑपरेशन

टुनटुन को मिली नयी जिंदगी

141

Ranchi : सड़क दुर्घटना में चूर हो चुकी चेहरे की हड्डी का सफल ऑपरेशन कर चिकित्सकों ने गिरिडीह के रहनेवाले टुनटुन मोदी को नया जीवन प्रदान किया. हेल्थ प्वॉइंट हॉस्पिटल में यह सफल ऑपरेशन करनेवाले डॉ अनुज कुमार ने बताया कि पहले भी टूटी हुई हड्डियों के कई ऑपरेशन किये गये हैं, लेकिन इस प्रकार का ऑपरेशन पहली बार किया गया. उन्होंने बताया कि मरीज के चेहरे की एक-एक हड्डी टूट चुकी थी. सीटी स्कैन में चेहरे की हर हड्डी टीटी नजर आ रही थी. इसे सावधानीपूर्वक सर्जरी कर चेहरे को ठीक किया गया. डॉ अनुज ने बताया कि क्षत-विक्षत हो चुके चेहरे का ऑपरेशन करने में डॉ ओपी श्रीवास्तव, डॉ जयंत प्रकाश, डॉ अनिल एवं डॉ नीलम ने सहयोग किया.

इसे भी पढ़ें- रिम्स में आयुष्मान भारत योजना के तहत नहीं हो पा रहा पंजीयन, ध्वस्त हुआ सिस्टम

पहले रिम्स में कराया गया था भर्ती

हेल्थ प्वॉइंट के सर्जन डॉ अनुज कुमार ने बताया कि पीड़ित टुनटुन मोदी को दुर्घटना के बाद रिम्स में भर्ती कराया गया था. लेकिन, 8 से 10 दिन दिनों तक रिम्स में रहने के बाद भी मरीज का इलाज नहीं हो पाया. इससे मरीज की परेशानी बढ़ती जा रही थी. इसके बाद मरीज के परिजन ने हेल्थ प्वॉइंट से संर्पक किया, जहां सभी चिकित्सक उनका इलाज करने को तैयार हो गये. डॉ अनुज ने बताया कि 6 से 7 घंटे में मरीज का ऑपरेशन किया गया. यह ऑपरेशन वन टाइम ऑपरेशन था.

silk_park

इसे भी पढ़ें- आयुष्मान भारत : झूठे आंकड़े पेश कर खोखला ढोल पीट रही है झारखंड सरकार

80 हजार रुपये में हो गया ऑपरेशन

डॉ अनुज ने बताया कि अक्सर इस तरह के ऑपरेशन में ढाई लाख रुपये तक खर्च हो जाते हैं. वहीं, अगर बाहर में इलाज कराया जाये, तो यह खर्च पांच लाख रुपये तक भी पहुंच जाता है. लेकिन, मरीज गरीब परिवार से संबंध रखता है और इसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, इसे देखते हुए अस्पताल प्रबधंन ने 80 हजार रुपये के खर्च में मरीज का ऑपरेशन कर दिया. अब मरीज की स्थिति पहले से काफी बेहतर है. रविवार को मरीज को डिस्चार्ज भी कर दिया जायेगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: