JharkhandRanchiSports

भारतीय हॉकी टीम का मनोबल बढ़ाने को तैयार किया गाना- खेलेंगे हॉकी दिलो जान से…

Ranchi : टोक्यो ओलम्पिक में खेलने को भारतीय हॉकी टीम भी गयी है. महिला टीम में झारखंड की दो बेटियां सलीमा टेटे और निक्की प्रधान भी शामिल हैं. डेलिगेट्स में हॉकी झारखंड के प्रमुख भोलानाथ सिंह भी शामिल होंगे. हॉकी टीम को प्रोत्साहित करने को लिए सिमडेगा के संगीतकार काशीलाल नायक और जगरनाथ राम ने एक हिंदी गाना तैयार किया है.

इसे भी पढ़ें :CBSE 12th board results : परीक्षाफल तैयार करने के लिए स्कूलों की समय-सीमा 25 जुलाई तक बढ़ाई

हॉकी टीम को उत्साहित करने के लिए “खेलेंगे, खेलेंगे, खेलेंगे…..खेलेंगे हॉकी दिलोजान से, हॉकी है पहचान हमारी, हॉकी है शान हमारी, हॉकी को हम रग रग में बसाएंगे..”सॉन्ग बजेगा. इस सॉन्ग को बुधवार को हॉकी सिमडेगा के कार्यालय में लॉन्च किया गया. इस दौरान हॉकी सिमडेगा के प्रमुख मनोज कोनबेगी कमलेश्वर मांझी, उपाध्यक्ष सुनील तिर्की, सोहन बड़ाइक, कोच प्रतिमा बरवा भी उपस्थित थीं.

इस गाने के संगीतकार काशीलाल नायक, जगन्नाथ राम, नागपुरी फिल्म के कलाकार राम नायक ने गाने के पोस्टर का लोकार्पण करते हुए कहा कि उम्मीद है कि हॉकी टीम को इससे प्रेरणा मिले. इस गाने को यूट्यूब पर भी लॉन्च किया गया.

advt

इसे भी पढ़ें :2 लाख रुपये का इनामी पीएलएफआइ का एरिया कमांडर अजय पूर्ति 7 सहयोगियों के साथ गिरफ्तार

खिलाड़ी ही नहीं, कलाकारों की भी धरती

गाने को लॉन्च करते हुए मनोज कोनबेगी ने कहा कि सिमडेगा जिला में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. यहां से निकले खिलाड़ी केवल ओलंपिक में ही नहीं, बल्कि संगीत में भी अपना जलवा दिखा रहे हैं.

चाहे वह पारंपरिक नागपुरी हो या हिंदी, ये हमारे दोनों गायकों के गाने से प्रदर्शित होता है. इस गाने की बोल की तरह ही यहां हॉकी रग-रग में बसी हुई है.

कोई मैदान में खेल कर हॉकी को आगे बढ़ा रहा है तो गाना गाकर तो कोई फिल्म बना कर. कोई प्रशिक्षण देकर हॉकी को प्रोत्साहित कर रहा है.

कार्यक्रम में हॉकी पदाधिकारियों के साथ प्रतिमा तिर्की, जेनाब बडा, टिंटुस बड़ा, फादर पौलूस बागे, तीरंदाजी कोच राजू मांझी, तनुजा कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, उर्मिला कुमारी, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी ब्यूटी डुंगडुंग के पिताजी अमरूस डुंगडुंग सहित कई अन्य भी शामिल हुए. गूगल मीट के माध्यम से बेंगलुरु में इंडिया कैंप कर रही संगीता कुमारी के साथ सिमडेगा के विभिन्न गांवों के कई हॉकी खिलाड़ियों ने भी भागीदारी की.

इसे भी पढ़ें :74 हजार सेविका-सहायिका को मिलेगा चार महीने का मानदेय, आंदोलन स्थगित

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: