न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वाणिज्य शोध परिषद की हुई बैठक, 97 शोध प्रस्तावों को पास किया गया, एक साल से लंबित थे प्रस्ताव

228

Ranchi: रांची यूनिवर्सिटी के स्नातकोत्तर वाणिज्य शोध परिषद की बैठक गुरुवार को आयोजित की गयी. इसमें वाणिज्य संकाय से संबधित कई विषयों पर चर्चा की गयी. जिसकी अध्यक्षता वीसी डॉ रमेश कुमार पांडे ने की. इस दौरान 97 शोध प्रस्तावों को पास किया गया. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए इन शोध प्रस्तावों को पास किया गया. जानकारी के अनुसार प्रस्तावित 97 शोधों को अब रिसर्च काउंसिल की ओर से रजिस्ट्रेशन नंबर मिल जायेगा. जिसके बाद शोधार्थी आगे शोध कार्य कर सकते हैं. यूनिवर्सिटी की ओर से जानकारी मिली है कि ये 97 शोध प्रस्ताव पिछले एक साल से लंबित थे. स्नोतकोत्तर शोध परिषद की बैठक लगभग एक साल बाद होने के कारण ऐसी स्थिति हुई है.

इसे भी पढ़ें – 99.2 प्रतिशत अंक के साथ प्रिया राज बनीं टॉपर, टॉप फाइव के सभी छात्रों को 98 प्रतिशत से अधिक नंबर

एक सप्ताह का दिया गया है समय

सभी प्रस्तावित शोधों के प्रस्ताव में त्रुटियों में सुधार करने के लिए गाइडों को एक सप्ताह का समय दिया गया है. जिसमें वे सरनेम और स्पेलिंग समेत अन्य त्रुटियों में सुधार करेंगे. इन त्रुटियों में सुधार के साथ ही एक सप्ताह के भीतर गाइडों को प्रस्तावित शोधार्थियों को जानकारी यूनिवर्सिटी को सौंपनी है.

इसे भी पढ़ें – मोदी जी! गोड्डा आ कर देख लें, किस तरह आदिवासियों की जमीन छीनी जा रही है, पांच साल में किसी का विकास हुआ है तो वह अडाणी-अंबानी काः बाबूलाल मरांडी

ये थे उपस्थित

मौके पर प्रो वीसी डॉ कामिनी कुमार, डीन वाणिज्य डॉ जीके श्रीवास्तव, रजिस्ट्ररार डॉ अमर कुमार चौधरी, डिप्टी रजिस्ट्ररार डॉ प्रीतम कुमार, डॉ एसएन दास समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – उद्योगों को औसतन 8 घंटे नहीं मिलती है बिजली, हर महीने जल जाता है आठ लाख लीटर डीजल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: