Jamshedpur

मानगो में 10 कट्ठा सरकारी जमीन दबाकर बना लिया आलीशान भवन

अंचलाधिकारी ने कहा अतिक्रमणकारियों को पक्ष रखने के लिए कहा गया है, बीपीएलइ केस के बाद कब्जा हटाएंगे

Jamshedpur :  मानगो क्षेत्र के ओल्ड पुरुलिया मेन रोड हिंदुस्तान टावर के बगल में स्थित बिहार सरकार की जमीन पर आलीशान भवन बना लिया गया है. इसकी जांच करने के बाद सीओ ने आरोप को बिल्कुल सही पाया है. कब्जे वाली जमीन वार्ड नंबर 8, खाता नंबर 1249, खेसरा नंबर 3652 और 0.18.80 हेक्टेयर की जमीन पर कब्जा है. लगभग 10 कट्ठा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर आलीशान भवन बनाया गया है.

इंडियन बाजार के नाम से जानी जाती है यह जगह

जिस जगह पर कब्जा करके भवन बनाया गया है उस जगह को इंडियन बाजार हैदराबादी बेकरी के नाम से जाना जाता है. जमीन कब्जा कर भवन बनाने का काम दिन में चल रहा है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

सूचना पर जांच को पहुंचे अंचल के कर्मचारी

The Royal’s
Sanjeevani

अंचल कार्यालय के कर्मचारी शंकर राम मामले की जांच करने अन्य कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने मामले को सही पाया. इसके बाद निर्माण कार्य को बंद करवाया. साथ ही मकान मालिक को कार्यालय में कागजातों के साथ हाजिर होने के लिए कहा.

अतिक्रमणकारी नेताओं से करवा रहा पैरवी

पूरा मामला साफ होने के बाद अतिक्रमणकारी कागजात जमा करने के बजाए नेताओं से पैरवी करवा रहा है. मामले में अंचलाधिकारी हरिशचंद्र मुंडा ने कहा कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण की बात सामने आई है. कर्मचारी की रिपोर्ट के हिसाब से सरकारी जमीन पर भवन बनाया गया है. अतिक्रमणकारियों को उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस भेजी गई है. साथ ही सभी पर विभाग की तरफ से बीपीएलई केस भी किया जाएगा. इसके बाद वरीय अधिकारियों के निर्देश पर सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने का काम किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- पति-पत्नी का विवाद सुलझाने गए एएसआई के साथ मारपीट

 

Related Articles

Back to top button