न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू के हरिहरगंज से भारी मात्रा में विस्फोटक व रायफल बरामद

80

Palamu : नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पलामू पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ की 134 बटालियन ने केन बमों के अलावा रायफल और जिलेटिन बरामद किया है. विस्फोटक और रायफल मिलने के बाद पुलिस और सीआरपीएफ आस-पास के क्षेत्रों में सर्च अभियान तेज कर दिया है. जिले के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने इस घटना की पुष्टि की है.

हरिहरगंज के ढाब इलाके से मिले विस्फोटक  

जानकारी के अनुसार, हरिहरगंज के ढाब जंगल से पुलिस ने तीन रायफल और भारी मात्रा में जिलेटिन बरामद किया है. सीआरपीएफ को सूचना मिली थी कि नक्सलियों ने ढाब जंगल इलाके में भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार छिपाकर रखा है. इसी सूचना पर सीआरपीएफ ने बड़ा अभियान चलाया और विस्फोटकों को जब्त किया.

क्या-क्या मिला घटनास्थल से 

सीआरपीएफ ने मौके से भारी मात्रा में जिलेटिन, चार केन बम, नक्सल साहित्य और पिट्ठू भी बरामद किया है. जिस इलाके से विस्फोटक बरामद हुआ है, वह पहाड़ों से घिरा हुआ है. साथ ही यह इलाका बिहार का सीमावर्ती भी है. संभावना व्यक्त  की जा रही है कि पलामू जिले में लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलने के कारण पुलिस को नुकसान पहुंचने के लिए नक्सलियों द्वारा विस्फोटकों और रायफल को ढाब इलाके में छुपा रखा था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: