न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पश्चिम बंगाल-झारखंड की सीमा से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, एक गिरफ्तार

37

Pakur :  जिले के मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र से एक व्यक्ति को भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया है. उपरोक्त जानकारी देते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नवीनगर रेलवे स्टेशन के पास घोषपाड़ा मैदान के निकट अवैध रूप से विस्फोटक पदार्थ के साथ कुछ व्यक्ति बैठे हैं.

सूचना मिलते ही मालपहाड़ी ओपी प्रभारी शिवजी पांडेय सदल बल के साथ छापामारी की. छापामारी के दौरान दो व्यक्ति पुलिस को देखते ही फरार हो गया जबकि, सीतापहाड़ी गांव निवासी असिबुल शेख की झोली की तलाशी ली गयी. तलाशी के दौरान असिबुल शेख को 496 पीस डेटोनेटर के साथ गिरफ्तार किया गया.

इसे भी पढ़ें :डबल इंजन वाली सरकार के विकास की कहानी, न सड़क-न स्कूल-न पीने का पानी

hosp3

अवैध पत्‍थर खदानों में पहुंचाया जाता है विस्‍फोटक

एसडीपीओ ने बताया कि पकड़ाये गये असिबुल शेख ने बताया कि विस्‍फोटक पश्चिम बंगाल के नलहाटी से लाया जाता है और विस्फोटक को पत्थर खदान में पहुंचाया जाता है. पुलिस ने बताया कि फरार व्यक्ति को दबोचने के लिए छापामारी की जा रही है.

जल्द फरार दोनों व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. उल्लेखनीय है कि मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र दर्जनों पत्थर खदान संचालित हैं. अधिकतर पत्थर खदानों में विस्फोटक लाइसेंस नहीं है. बावजूद पत्थर खदान संचालित है.

इसे भी पढ़ें :भेलवाघाटी में सीआरपीएफ-नक्सली मुठभेड़ः एक जवान शहीद, चौपर से रांची भेजा गया शव

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: