न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इलेक्ट्रो स्टील वेदांता में गैस रिसाव से एक मजदूर की मौत, दो गंभीर

तीस फीट की ऊंचाई पर काम रहे थे तीनों मजदूर

92

Bokaro :  इलेक्ट्रो स्टील वेदांता, सियालजोरी में शनिवार रात, लगभग दो बजे स्टोर किया हुआ गैस लीकेज हो गया. इससे एक मजदूर की मौत हो गयी और दो मजदूर घायल हो गए. मृतक मजदूर का नाम कार्तिक महतो है, जो चंदनकियारी के बुंदियाटांड का रहने वाला था. घायल मजदूरों के नाम श्रीप्रसाद महतो और उपेन महतो है. दोनों यालजोरी गांव के रहने वाले हैं. दोनों घायलों को प्रबंधन ने इलाज के लिए बीजीएच (बोकारो जनरल हॉस्पिटल) भेज दिया है. घायल मजदूर श्रीप्रसाद महतो की हालत गंभीर और उपेन महतो खतरे से बाहर बताया जा रहा है.

30 फीट की ऊंचाई पर काम कर रहे थे मजदूर

बीजीएच में भर्ती उपेन महतो ने बताया कि वे तीनों प्लांट में करीब तीस फीट की ऊंचाई पर काम कर रहे थे. इसी दौरान गैस का रिसाव होने लगा. इससे तीनों बेहोश होने लगे. ऊंचाई अधिक होने के कारण तीनों को भागने का मौका भी नहीं मिला. तीनों जहां थे, वहीं उनकी हालत गंभीर होने लगी. उनकी हालत देख बाकी मजदूरों ने शोर मचाया. तब तक कार्तिक महतो की मौत हो चुकी थी. बाकी घायल दोनों मजदूरों को बीजीएच पहुंचाया गया.

मुआवजा और नौकरी मांग को लेकर हंगामा

हादसे के बाद के बाद प्लांट में काम कर रहे मजदूरों ने मुआवजा की मांग को लेकर हंगामा किया. उनमें इस बात को लेकर आक्रोश था कि सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम नहीं होने के कारण इस तरह के हादसे होते हैं. कई मजदूरों ने गैस लीकेज का कारण सही समय पर प्लांट का मेंटेनेंस नहीं होना बताया. आक्रोशित मजदूर मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा और नौकरी की मांग कर रहे हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: