ChaibasaCrime NewsJharkhandTOP SLIDER

नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में भारी मात्रा में तीर बरामद, सुरक्षाबलों की उड़ी नींद, जानिये क्यों…

एक नक्सली गिरफ्तार

Chaibasa : चाईबासा पुलिस ने सरजामबुरु और तुमबाहाका क्षेत्र में हुई मुठभेड़ के बाद चलाये गये सर्च अभियान में एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली का नाम आबील कोड़ा है.

वह भाकपा माओवादी के अजय उर्फ बुधराम तथा मोछू उर्फ मेहनत के दस्ते से जुड़ा है. सर्च अभियान के दौरान नौ मोबाइल, छह काला पिट्‌ठू, दो पीस काला डांगरी, दो पीस काला प्लास्टिक, तीन पीस ब्लू प्लास्टिक, छाता, चूड़ा 10 किलो, चना 10 किलो, पानी का जरकिन, काफी मात्रा में खाना बनाने का मसाला, खाने-पीने का सामान, कपड़ा और बर्तन सहित अन्य सामान बरामद किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें :मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिया निर्देश- सीबीएसई और आइसीएसई बोर्ड से पहले जैक का रिजल्ट प्रकाशित करें

advt

तीर में आइईडी का इस्तेमाल कर चुके हैं छत्तीसगढ़ के नक्सली

झारखंड में तीर-धनुष का इस्तेमाल नक्सली बम के रूप में कर रहे हैं. नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ में आइईडी लगे तीर बम का इस्तेमाल पहली बार किया था. इस हमले में 12 जवान शहीद हो गये थे.

परंपरागत तीर-धनुष को विस्फोटक की शक्ल देकर नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के होश उड़ा दिये थे. जवानों के पास इस हमले का कोई जवाब नहीं था. जिस वजह से 12 जवान इस हमले में शहीद हो गये.

adv

झारखंड के नक्सली भी छत्तीसगढ़ के नक्सलियों की राह पर चलने लगे हैं, जो सुरक्षाबलों के लिए एक चिंताजनक बात है. अभी तक सुरक्षाबल और नक्सलियों का आमना-सामना तो गोली-विस्फोटक से होता रहा है, जिसमें सुरक्षाबल नक्सलियों पर भारी पड़ते हैं.

इसे भी पढ़ें :बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन प्रकिया इस तारीख से होगी शुरू

एसपी अजय लिंडा ने शुक्रवार को बताया कि 7 जून से 10 जून तक सीआरपीएफ और पुलिस बल की ओर से नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया गया.

अभियान के क्रम में 9 जून को पुलिस और नक्सलियों के बीच टोंटो थाना क्षेत्र के रेंगडाहातू के गोरुबाग पहाड़ी में मुठभेड़ हुई थी.

मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख कर नक्सली भाग खड़े हुए थे. मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान के दौरान काफी मात्रा में माओवादियों के द्वारा उपयोग की जाने वाली सामाग्री बरामद की गयी.

इसे भी पढ़ें :जून में नहीं हो पायेंगे सड़क और पुल के टेंडर, जानिए क्या है वजह

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: