न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जेसीकॉन 2018 के तहत डालटनगंज में लगेगा 150 सर्जनों का जमावड़ा

20

Palamu: ’एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया’ के झारखंड चैप्टर के तत्वावधान में डालटनगंज में आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. यह सम्मेलन यहां पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर भवन में 26 अक्टूबर से आयोजित की गयी है. पलामू की मेजबारनी में आयोजित इस सम्मेलन में करीब 150 सर्जन शिरकत करेंगे. इसके अलावे कई विशेषज्ञ सर्जन दिल्ली के राममनोहर लोहिया, टीएमएच एम्स और बीएचयू भी अपनी गौरवमयी उपस्थिति देंगे.

इसे भी पढ़ेंःराज्य प्रशासनिक सेवा के 420 पोस्ट खाली, 25 अफसरों पर गंभीर आरोप, 07 सस्पेंड, 06 पर डिपार्टमेंटल प्रोसिडिंग, 05 पर दंड अधिरोपण

आम नागरिकों के सवालों का जवाब देंगे विशेषज्ञ डॉक्‍टर

इस सम्मेलन में दिल्ली के डा. राज एके सिंह, लखनऊ के डा. संदीप कुमार, कोलकता के डा. डीके सिंह, बीएचयू के डा. रघुराम, हैदराबाद के डा. राजेश अग्रवाल आदि आने की स्वीकृति दे चुके हैं. आयोजन समिति के अध्यक्ष पलामू के जाने-माने सर्जन डॉ रघुवंश नारायण सिंह व आयोजन के सचिव डॉ संजय ने संयुक्त प्रेसवार्ता में जानकारी दी कि ‘जैसीकॉन’ के इस 17 वें सम्मेलन में पहली बार एक नयी प्रयोग की जा रही है. 26 अक्टूबर की शाम चार बजे से कार्यक्रम ‘टाऊनहॉल’ का आयोजित की जायेगी. इसमें आम नागरिकों से भी डॉक्टर रूबरू होंगे और उनकी समस्‍याओं व सवालों का जवाब देंगे. इसमें मधुमेह एवं कैंसर रोग के बारे में विशेषज्ञ डॉक्‍टर चर्चा करेंगे. इसमें पटना के कैंसर रोग विशेषज्ञ हिस्सा लेंगे.

इसे भी पढ़ें – अब पाकुड़ की जनता कह रही कैसे डीसी के संरक्षण में हो रहा है अवैध खनन, सवालों पर डीसी चुप

सम्‍मेलन के दूसरे दिन होगा आयोजन का उद्घाटन

इस सम्मेलन का उद्घाटन सत्र दूसरे दिन यानि 27 अक्टूबर की शाम 5:30 बजे होगा. इसके मुख्य अतिथि झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी होंगे व बतौर विशिष्ठ अतिथि पलामू के सांसद वीडी राम होंगे. प्रेसवार्ता में गढ़वा के सर्जन सह संयुक्त आयोजन सचिव डॉ अमित कुमार, डॉ निशांत कुमार तथा स्वागत समिति के अध्यक्ष डॉ सतीश उपस्थित थे. सम्मेलन का समापन 28 अक्टूबर को होगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: