JharkhandPalamu

पलामू: मध्याह्न भोजन बनाने के दौरान सिलेंडर में लगी आग, दहशत में रहे बच्चे और शिक्षक 

Palamu:  पलामू जिले के नावाबाजार प्रखंड अंतर्गत कंडा टू उच्च विद्यालय में मध्याहन भोजन बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में आग लग गयी. आग लगने के बाद स्कूल में अफरा-तफरी मच गयी. स्कूल के बच्चे और शिक्षक काफी देर तक दहशत में रहे. बाद में एक साहसी शिक्षक के प्रयास से सिलेंडर में लगी आग को बुझाया गया.

इसे भी पढ़ेंः हर मोर्चे पर सरकार को घेरने वाले सुदेश महतो ने आखिर क्यों थामा फिर से बीजेपी का हाथ?

सिलेंडर के फटने की बनी रही संभावना 

जानकारी के अनुसार विद्यालय में मध्याहन भोजन बनाया जा रहा था. इसी दौरान गैस चूल्हा में लगी पाईप अचानक निकल गयी. पाईप के निकलते ही सिलेंडर में आग लग गयी. आग की लपटें तेज होते ही भोजन बना रही महिलाएं वहां से भाग गयीं. सूचना मिलने पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक राम प्रसाद राम सहित अन्य शिक्षक रसोई कक्ष में पहुंचे, लेकिन आग की तेज लपटों के कारण और सिलेंडर के फटने के भय से किसी ने आग बुझाने की हिम्मत नहीं जुटायी.

advt

इसे भी पढ़ेंः रतन टाटा के खिलाफ दायर नुस्ली वाडिया की मानहानि याचिका की सुनवाई पर लगी रोक

बालू डालकर आग बुझाने का प्रयास हुआ विफल

स्थिति की नजाकत हो देखते हुए प्रभारी प्रचार्य ने तत्काल छोटे बच्चों को स्कूल से छुट्टी दे दी और शिक्षकों के साथ मिलकर सौ मीटर दूर से गैस सिलेंडर पर बालू डालकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन रसोई घर के भीतर सिलेंडर के जलने के कारण बालू वहां तक पहुंच नहीं पा रहा था. आग की लपटे और तेज होते जा रही थीं. हर पल सिलेंडर के फटने से किसी अप्रिय घटना की संभावना बनी हुई थी.

शिक्षक के साहस से बुझी आग  

हालांकि बाद में पत्रकार योगेंद्र विश्वकर्मा, उपेंद्र पासवान और शिक्षक प्रमोद भारती ने मिलकर हिम्मत जुटायी और सिलेंडर के नजदीक जाकर आग बुझाने की कोशिश की. प्रमोद भारती ने पूरे हौसले से गैस सिलेंडर को बंद किया. इसके बाद आग बुझी और स्कूल में स्थिति सामान्य हो पायी. बच्चों को स्कूल से बाहर निकालने में विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जयप्रकाश महतो, शिक्षक विनय कुमार, विजय पांडे, मेहनाज ने सहयोग किया.

इसे भी पढ़ेंः नवादा सीट हाथ से जाने पर भड़के गिरिराजः कहा- लड़ूंगा तो सिर्फ नवादा से

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button