BokaroCorona_UpdatesMain Slider

15 दिन में खत्म हो गया धनबाद का एक परिवारः कोरोना पीड़ित मां को कंधा देने वाले 5 बेटों की भी संक्रमण से मौत

Dhanbad: कोरोना महामारी से हर आम-व-खास बेहाल है. लेकिन इस महामारी ने एक हंसते-खेलते परिवार पर ऐसा कहर ढाया कि परिवार में मातमी सन्नाटा पसर गया है. कुछ दिनों पहले जिस परिवार में खुशियां मनायी जा रही थी, आज वहां चीत्कार है. दरअसल, झारखंड के धनबाद के कतरास में एक ही परिवार के छह सदस्य कोरोना के काल में समा गये. पूरे देश में संभवतः ये पहली घटना होगी,जहां महज 15 दिनों में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई.

इसे भी पढ़ेंःदेश में 24 घंटे में Corona के 37 हजार से अधिक केस, संक्रमितों की संख्या 11.5 लाख के पार

जी हां, जो कोई भी इस घटना के बारे में सुन रहा है, वो कोरोना को कोस रहा है और पीड़ित परिवार के लिए शोक संतप्त है. जहां, पहले 88 साल की मां और फिर उसकी अर्थी को कंधा देनेवाले उसके पांच बेटों को कोरोना ने लील लिया. छठे बेटे की हालत नाजुक बतायी जा रही है. वही परिवार के कुछ और सदस्य की तबीयत भी खराब होने की खबर है.

advt

मां और उसके पांच बेटों की मौत

दिल को दहला देनेवाला ये मामला धनबाद के कतरास इलाके का है. जहां रानी बाजार में रहने वाले एक परिवार के छठे सदस्य की सोमवार को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. कोरोना ने इस परिवार में सबसे पहले बुजुर्ग महिला को अपना शिकार बनाया था. मिली जानकारी के अनुसार, चार जुलाई को सबसे पहले 88 वर्षीय मां का निधन बोकारो के एक नर्सिंग होम में हुआ. बाद में शव की जांच की गयी तो पता चला कि महिला कोरोना पॉजिटिव थी. उसके बाद एक-एक कर उनके पांच बेटे भी संक्रमण के ऐसे शिकार हुए कि फिर कभी ठीक नहीं हुए.

महिला की मौत के बाद उनके एक बेटे ने रांची के रिम्स कोविड अस्पताल में दम तोड़ दिया. कुछ दिनों बाद दूसरे बेटे का केंद्रीय अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया. तीसरा बेटा, जो धनबाद के एक निजी क्वारंटीन सेंटर में भर्ती था, वहीं उनकी मौत हो गयी. बाद में उनका ड्राइवर उन्हें लेकर पीएमसीएच पहुंचा, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

फिर 16 जुलाई को कोरोना का कहर परिवार पर टूटा और चौथे बेटे की भी टीमएच जमशेदपुर में कैंसर बीमारी के इलाज के दौरान मौत हो गयी. और महिला का पांचवां बेटा भी धनबाद के कोविड अस्पताल में रेफर करने के बाद रिम्स रांची में भर्ती था, जहां सोमवार (20 जुलाई) को उसने अंतिम सांस ली. देखते ही देखते एक पखवाड़े में एक पूरा परिवार कोरोना के कारण तबाह हो गया. वहीं, परिवार के कई और सदस्यों का भी इलाज चल रहा है.

इसे भी पढ़ेंःबिहार: Corona केस की संख्या 27 हजार के पार, अब तक 187 मौत

adv

जून में गूंज रही थी शहनाई, आज मातम

इस परिवार पर कोरोना के कारण आयी ऐसी को जो भी सुन रहा है, उसका कलेजा फटा जा रहा है. लोग कह रहे हैं कि परिवार की खुशियों को किसी की नजर लग गयी. पिछले महीने जून में ही इस परिवार में कितनी रौनक थी. शादी की शहनाई गूंज रही थी. हंसता-खेलता परिवार शादी की खुशियों से सराबोर था. और इसी शादी में शामिल होने के लिए जून महीने में महिला दिल्ली से कतरास स्थित अपने घर आई थी. लेकिन अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उसे बोकारो के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई. महिला की मौत के बाद ये सिलसिला रुका नहीं, देखते ही देखते उसके पांच बेटे भी संक्रमण की चपेट में ऐसे आये कि दुनिया को अलविदा कह दिया.

इसे भी पढ़ेंःदिल्लीः 54 दिनों बाद 1000 से कम कोरोना के नये केस, एम्स डायरेक्टर बोले- लगता है संक्रमण पीक फेज को छू चुका

advt
Advertisement

8 Comments

  1. I am really loving the theme/design of your weblog.

    Do you ever run into any internet browser compatibility issues?
    A couple of my blog readers have complained about my website not
    working correctly in Explorer but looks great in Firefox.

    Do you have any solutions to help fix this problem?

  2. Hi there this is kinda of off topic but I was wanting to know if blogs use
    WYSIWYG editors or if you have to manually code with HTML.
    I’m starting a blog soon but have no coding expertise so I wanted to
    get guidance from someone with experience.
    Any help would be enormously appreciated!

  3. Sweet blog! I found it while searching on Yahoo News.
    Do you have any tips on how to get listed in Yahoo News?
    I’ve been trying for a while but I never seem to get there!

    Thank you

  4. F*ckin’ amazing issues here. I am very happy to look your article. Thanks a lot and i’m looking forward to touch you. Will you please drop me a e-mail?

  5. Hi there I am so happy I found your webpage, I really
    found you by mistake, while I was looking on Digg for something else, Regardless I am here now and would just like to say thanks a lot for a incredible post and a all round enjoyable blog (I also love the theme/design), I don’t have time to read through it all at
    the moment but I have saved it and also included your RSS feeds, so
    when I have time I will be back to read a great deal more, Please do keep up the great jo.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button