West Bengal

जमशेदपुर में शादी रचा कर दुर्गापुर आये दूल्हा-दुल्हन समेत परिवार के एक दर्जन सदस्य हुए कोरोना पॉजिटिव

♦प्रशासन ने सेप्को टॉउनशिप के आवास को बनाया कंटेनमेंट जोन

Durgapur : दुर्गापुर में कोरोना से संक्रमित होने की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है.  प्रशासन की ओर से सूचना मिलते ही संक्रमित मरीजों को कोविड अस्पताल भेजने के साथ-साथ उनके आवासों को सैनिटाइज किया जा रहा है. प्रशासन द्वारा संक्रमण फैलने का मुख्य कारण बाहर के राज्यों से आनेवाले लोगों के कारण माना जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – Corona Update : हजारीबाग में 15 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये, राज्य का आंकड़ा पहुंचा 4261

ऐसी ही एक घटना दुर्गापुर के 5 नंबर वार्ड अंतर्गत इस्पात नगर के सेप्को टाउनशिप में घटी जहां बाहर के राज्य अपने बेटे की शादी रचा कर कर आये एक परिवार के 12 सदस्य संक्रमित हो गये हैं. प्रशासन द्वारा पहले ही परिवार के पहले सदस्य शादी रचानेवाले बेटे को संक्रमित होने पर उसे कोविड अस्पताल भेज दिया गया है. वहीं परिवार के 11 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजेटिव आने के बाद मंगलवार को सभी को सनाका कोविड अस्पताल भेजा गया.

इस संदर्भ में महकमा शासक अनिर्बान कोले ने बताया कि सेप्को टाउनशिप के आवास में एक परिवार के 11 सदस्यों के संक्रमित होने की खबर मिली है. 11 सदस्यों में से 9 लोगों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. संक्रमित परिवार के आवास एवं स्ट्रीट की घेराबंदी की जा रही है. वहीं इलाके के आवास एवं आसपास के इलाके का सैनिटाइज्ड किया जायेगा. शहर के दूसरे इलाके में भी संक्रमण फैलने की सूचना मिल रही है,  फिलहाल पूरा मामला जांच प्रक्रिया में है.

इसे भी पढ़ें – बंगाल सरकार की वेबसाइट पर कोरोना मरीजों के लिए हजारों बेड खाली होने का दावा, पर मरीजों को नहीं मिल रहे बेड

कैसे हुए संक्रमित

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक संक्रमित परिवार का लड़का दूसरे राज्य में नौकरी करता है. कुछ दिन पहले शादी करने के लिए वह दुर्गापुर आया था. दुर्गापुर में युवक का इस्पात नगर के आर्य भट्ट एवं सेप्को टॉउनशिप दो जगहों पर घर है. 26 जून को युवक की शादी जमशेदपुर में हुई थी. शादी में दुर्गापुर से युवक एवं परिवार के सभी सदस्य गये थे. शादी के बाद 1 जुलाई को सिटी सेंटर के एक होटल में पार्टी समारोह का आयोजन किया गया था. जहां सभी ने हिस्सा लिया था. 3 जुलाई को युवक का स्वास्थ्य बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उसे कोविड अस्पताल भेज दिया गया था. उसके बाद उसके परिवार के सभी सदस्यों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. मंगलवार को सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें भी कोविड अस्पताल भेजा गया.

इसे भी पढ़ें – हुगलीः कोरोना संक्रमण से तृणमूल नेता की मौत

Advertisement

6 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: