Lead NewsNational

अमरनाथ तीर्थयात्रा पर आज आ सकता है कोई फैसला, लेकिन सरकार को बस इस बात की है चिंता !

Uday Chandra Singh

New Delhi : अमरनाथ यात्रा पर जाने का तजार कर रहे लोगों को आज अच्छी खबर मिल सकती है. केंद्र सरकार आज हिमालय के अमरनाथ शिखर पर विराजमान भगवान शंकर के प्रसिद्ध शिवलिंग दर्शन के लिए अमरनाथ यात्रा पर फैसल कर सकती है. इससे पहले सरकार की तरफ से कहा गया था कि जब तक जब तक पूरी तरह लोगों की सुरक्षा की समीक्षा नहीं की जाएगी, तब तक इस पर फैसला नहीं लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी की अध्यक्षता में 24 जून को होगी कश्मीरी दलों के साथ बैठक, जानिए देश की सुरक्षा के लिए क्यों अहम है यह मीटिंग ?

माना जा रहा है कि दिल्ली में कल गृह मंत्रालय में इसे लेकर उच्च स्तरीय बैठक हुई है, जिसमें रॉ और आईबी के प्रमुखों के साथ सुरक्षा की समीक्षा की गई.

advt

उल्लेखनीय है कि हिमालय की पर्वत श्रृंखलाओं के बीच 3880 मीटर ऊंचाई पर स्थित भगवान शिव की गुफा के लिए 56-दिवसीय यात्रा 28 जून को पहलगाम और बालटाल मार्गों से शुरू होनी है. यह यात्रा 22 अगस्त को समाप्त होगी. लेकिन इस साल अमरनाथ तीर्थयात्रा होगीया नहीं इसे लेकर असमंजस बना हुआ है. गृह मंत्री के साथ कल बैठक के बाद जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल ने संकेत दिया था कि आज इस विषय पर कोई अंतिम फैसला आ सकता है.

इसे भी पढ़ें :  झारखंड प्रशासनिक सेवा के 29 अफसरों को मिलेगी IAS में प्रोन्नति

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: