न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लालपुर में छात्र को चाकू मारकर अपराधी ने लूट लिये मोबाइल और 500 रुपये

39

Ranchi : राजधानी रांची में अपराधियों का मनोबल इन दिनों बढ़ा हुआ है. रविवार को सरेआम एक अपराधी ने लालपुर थाना क्षेत्र के भावा नगर के पास 20 वर्षीय छात्र सरोज कुमार को उससे 500 रुपये और मोबाइल छीनने के लिए चाकू मारकर घायल कर दिया. चाकू मारने के बाद अपराधी मोबाइल और 500 रुपये लेकर घटनास्थल से फरार हो गया. घटना की जानकारी मौके पर तैनात पीसीआर वैन को मिली, जिसके बाद पीसीआर वैन ने घायल को इलाज के लिए लालपुर स्थित केसी रॉय मेमोरियल अस्पताल ले गये. वहां से छात्र को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया. छात्र का इलाज रिम्स के माइनर ओटी में चल रहा है. इधर, मामले पर लालपुर थाना पुलिस का कहना है कि हो सकता है कि छात्र सरोज कुमार से लूटपाट करनेवाला अपराधी नशे का आदी होगा. पुलिस ने बताया कि आमतौर पर छोटी-मोटी रकम और मोबाइल लूटने-छिनतई करनेवाले अपराधी नशा करने के लिए पैसे जुटाने की खातिर ऐसे अपराध करते हैं.

इसे भी पढ़ें- तौफीक हत्याकांड : दोस्तों से गांजा मांगने गया था तौफीक, विवाद हुआ और हो गयी हत्या

पुलिस पेशेवर अपराधियों से ज्यादा नशेड़ियों के अपराध से है परेशान

नशे ने राजधानी रांची में अपराध का ग्राफ बढ़ा दिया है. पुलिस पेशेवर अपराधियों से ज्यादा नशेड़ियों के अपराध से परेशान है. नशे की जद में आकर अपराध करनेवाले ज्यादातर युवा होते हैं. पुलिस चोरी व छिनतई की वारदातों में कई बार ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिनकी तलाशी में नशीले पदार्थ बरामद होते हैं. पूर्व में किसी अपराध में शामिल न होने और परिवार की साफ-सुथरी छवि होने के कारण पुलिस उनसे गहन पूछताछ करती है. पुलिस यह पता लगाने का प्रयास करती है कि उन्हें चोरी या अन्य अपराध करने की क्या आवश्यकता पड़ी थी. पूछताछ में अक्सर यह बात सामने आती है कि वह नशा करने लगे हैं और नशे की पूर्ति के लिए उन्होंने यह अपराध किया है.

इसे भी पढ़ें- लातेहार : पेड़ से लटका मिला प्रेमी जोड़े का शव, सनसनी

नशे में हत्या और दुष्कर्म जैसी घटनाओं को देते हैं अंजाम

आज के युवा नशे में अपना होश-हवास खो देते हैं जिसके चलते वह हत्या और दुष्कर्म जैसी घटनाओं को भी अंजाम देने में पीछे नहीं रहते हैं. बता दें कि हाल में कुछ ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिनमें आरोपियों ने नशे की हालत में घटना को अंजाम दिया. रातू में एक महिला की दुष्कर्म के बाद सिर कुचलकर हत्या कर दी गयी थी. जानकारी के अनुसार इस मामले का आरोपी नशे में था. वहीं, मोरहाबादी के पास रहनेवाले सौरभ कुमार की हत्या नशे में ही की गयी थी. सदर थाना क्षेत्र के बरियातू पहाड़ के पास छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का आरोपी भी नशे में ही था. वहीं, गुरुवार को तौफीक अंसारी नामक युवक की हत्या गांजा मांगने के दौरान हुए विवाद के चलते उसके साथियों ने नशे में कर दी. मृतक खुद भी नशे का आदी था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: