न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कांके डैम में डूबने से बच्चे की मौत, शव निकालने पुलिस नहीं पहुंची, तो लोगों ने टायर जलाकर पिस्का मोड़ को किया जाम

103

Ranchi : रविवार को दिन के 11 बजे 11 वर्षीय मूक-बधिर बच्चे शुभम कुमार की कांके डैम में डूबने से मौत हो गयी. स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि बच्चे के डूबने के पांच घंटे के बाद भी प्रशासन मौके पर नहीं पहुंचा, जिसके विरोध में स्थानीय लोगों ने पिस्का मोड़ चौक पर टायर जलाकर सड़क को जाम कर दिया. इसके कारण इस रोड पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

इसे भी पढ़ें- धनबाद जिप अध्यक्ष रोबिन गोराईं की पत्नी अनिता ने खाया जहर !

क्या है मामला

लक्ष्मी नगर के राजीव कुमार का मूक-बधिर पुत्र शुभम कुमार कांके डैम में डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गयी. इसके बाद स्थानीय लोगों ने शव को निकालने के लिए स्थानीय पुलिस को सूचित किया, लेकिन पुलिस पांच घंटे के बाद भी मौके पर नहीं पहुंची और न ही गोताखोर को पुलिस द्वारा भेजा गया. इससे स्थानीय लोगों ने आक्रोशित होकर पिस्का मोड़ चौक पर टायर जलाकर रोड को जाम कर दिया.

इसे भी पढ़ें- लोहरदगा : शराब के नशे में भाई ने की भाई की हत्‍या

पैर फिसलने से डैम में गिरा शुभम

palamu_12

बताया जा रहा है शुभम का पैर डैम के किनारे फिसल गया, जिसके चलते वह गहरे पानी में चला गया. उसके बाद स्थानीय लोगों ने अपने स्तर से शव की खोजबीन की, लेकिन शव नहीं मिल पाया, जिसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी.

इसे भी पढ़ें- प्रियंक कानूनगो बने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष

जाम कर रहे लोगों ने वाहन चालकों के साथ की मारपीट

शव को नहीं निकाले जाने के विरोध में रोड जाम किये जाने के दौरान पिस्का मोड़ के समीप वाहन चालकों से बदसलूकी भी की गयी. स्थानीय लोगों ने आस-पास की दुकानों को भी बंद कराने की कोशिश की, लेकिन पुलिस प्रशासन और दुकानदारों के विरोध के कारण सभी लोग भाग निकले. जाम कर रहे लोगों द्वारा जब आस-पास की दुकानों को जबरन बंद कराया जाने लगा, तो दुकानदारों ने इसका विरोध किया. इस दौरान जाम करा रहे लोगों और दुकानदारों के बीच हल्की झड़प हो गयी, जिसके बाद प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए जाम कर रहे सभी लोगों को मौके से खदेड़ दिया. इधर, खबर लिखे जाने तक मिली जानकारी के मुताबिक, मृत बच्चे का शव निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल के लिए निकल चुकी थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: