Lead NewsNational

केजरीवाल पर टिप्पणी करनेवाले बीजेपी नेता Tajinder Bagga को गिरफ्तार कर ले जा रही पंजाब पुलिस पर दिल्ली में अपहरण का केस

हरियाणा पुलिस ने तेजिंदर को लेकर जा रही पंजाब पुलिस के काफिले को कुरुक्षेत्र में रोका

New Delhi : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ टिप्पणी करनेवाले भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा (Tajinder Bagga) की गिरफ्तारी पर सियासी हंगामा बढ़ता जा रहा है. ताजा जानकारी के मुताबिक, तेजिंदर बग्गा को दिल्ली से मोहाली लेकर जा रही पंजाब पुलिस को हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में रोक लिया है. पंजाब पुलिस पर दिल्ली में अपहरण की FIR भी दर्ज हो गई है.तेजिंदर सिंह बग्गा को मोहाली जिला अदालत में शुक्रवार को एक बजे पेश किया जाना है. लेकिन इस हंगामे के बीच उनकी पेशी पर सवाल खड़े हो गए हैं. मोहाली पुलिस ने तेजिंदर के खिलाफ साइबर सेल में मामला दर्ज किया था, इसी मामले में आज उनकी गिरफ्तारी हुई है. मामले पर अब राजनीति भी तेज हो गई है. बीजेपी नेताओं ने पंजाब की भगवंत मान सरकार को घेरा है.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand: विधानसभा नियुक्ति मामले पर भी हाईकोर्ट में सुनवाई टली, अन्य मामलों की भी सुनवाई टली

क्या कहती है पंजाब पुलिस

ram janam hospital
Catalyst IAS

दिल्ली पुलिस को पंजाब पुलिस ने बताया था कि तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ 153-ए (धर्म, जाति, स्थान आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

The Royal’s
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : बालू के अवैध खनन के खेल में पटना के तत्कालीन थानेदार अवधेश कुमार झा के ठिकानों पर छापेमारी

दिल्ली पुलिस ने जनकपुरी थाने में दर्ज कराया मामला

बग्गा की गिरफ्तारी पर हंगामा बढ़ता जा रहा है. अब दिल्ली पुलिस ने जनकपुरी थाने में पंजाब पुलिस पर अपहरण की FIR दर्ज की है. ये FIR उन पुलिसवालों के खिलाफ है जो बग्गा को ले गए. फिलहाल कुरुक्षेत्र जिले की क्राइम ब्रांच ने तेजिंदर सिंह बग्गा को ले जा रही पुलिस टीम को कुरुक्षेत्र क्राइम थाने में रोका है. वहां पूछताछ की जा रही है.

— बीजेपी नेता चारू प्रज्ञा ने दावा किया है कि बग्गा को लेकर जा रही पंजाब पुलिस की गाड़ी को हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में रोक लिया है.
वहीं दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि यह बेहद शर्मनाक है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में उनकी पार्टी को मिली सत्ता का राजनीतिक दुरुपयोग राजनीतिक विरोधियों को डराने धमकाने के लिये शुरू कर दिया है. दिल्ली का हर नागरिक संकट की इस घड़ी में तेजेन्द्र पाल सिंह बग्गा के परिवार के साथ खड़ा है.

इसे भी पढ़ें : जमशेदपुर : पत्रकारों और पुलिस से उलझने वाले सेनापति की पुलिस कस्टडी में आते ही बिगड़ी तबीयत, एमजीएम के आईसीयू में भर्ती

Related Articles

Back to top button