Corona_UpdatesMain Slider

हिंदपीढ़ी से पकड़े गये तबलीगी जमात के 17 विदेशी नागरिकों पर मामला दर्ज, टूरिस्ट वीजा पर आये थे भारत

Saurav Singh

Ranchi : टूरिस्ट वीजा के नाम पर भारत आकर धर्म प्रचार करने के मामले में रांची हिंदपीढ़ी थाना  में 18 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. इन 18 लोगों में 17 विदेशी नागरिक शामिल हैं. जबकि एक अन्य सदस्य रांची के हिंदपीढ़ी का ही रहने वाला है. सभी 17 विदेशी नागरिक टूरिस्ट वीजा पर भारत आये थे, लेकिन यहां आकर धर्म के प्रचार का काम  करने लगे.

इन सभी 18 लोगों पर विदेश से भारत आकर धर्म प्रचार करते हुए सरकारी आदेश के उल्लंघन करने के मामले में हिंदपीढ़ी थाना में कांड सं0 -34/2020, धारा-188/269/270/271 भा0द0वि0 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

advt

इसे भी पढ़ें – #CoronaUpdates: देश में 5734 कन्फर्म मामले, 166 मौतें, 24 घंटे में 549 नये केस

हिंदपीढ़ी की बड़ी मस्जिद से 17 विदेशी सहित 24 लोग मिले थे

बता दें कि बीते 30 मार्च को रांची के हिंदपीढ़ी की बड़ी मस्जिद से 17 विदेशी नागरिक सहित 24 लोग मिले थे. जिसके बाद सभी लोगों को रांची पुलिस ने क्वारेंटाइन किया था. 31 मार्च को उनमें से एक मलेशियाई महिला की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया. महिला के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ही झारखंड में ये कोरोना का पहला मामला था.

बड़ी मस्जिद से निकाले गये सभी विदेशी जमात पर आये थे और हिंदपीढ़ी की एक मस्जिद में रह रहे थे. एक सूचना के बाद प्रशासन ने सभी को वहां से निकाला था. सभी को रिम्स ले जाया गया था, जहां पर सभी का कोरोना टेस्ट किया गया. 31 मार्च को रिजल्ट आया, जिसमें एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी.

इसे भी पढ़ें – #CoronaUpdates: झारखंड में कोरोना से पहली मौत, बोकारो निवासी ने तोड़ा दम

adv

कोरोना पॉजिटिव के कुल मामले हुए 13

बता दें कि बुधवार शाम तक राजधानी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या कुल 4 थी. इसमें राजधानी के हिंदपीढ़ी इलाके से ही 2 लोग पॉजिटिव पाये गये थे.

गुरूवार देऱ रात इसी इलाके से 5 नये लोगों को पॉजिटिव होने की पुष्टि रांची डीसी राय महिमापत रे ने की है. वहीं बोकारो जिले में भी 4 नये मामले सामने आये हैं. इस तरह से राज्य में कोरोना के कुल 13 लोग पॉजिटिव मरीज हो गये हैं.

इसे भी पढ़ें – #FightAgainstCorona : कोरोना के बारे में कितना जानते हैं आप? कहीं आप भी तो इन झूठी बातों पर तो यकीन नहीं करते! जानें सच और झूठ क्या है

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button