Lead NewsNational

जन्माष्टमी व गणपति पर तबाही मचाने आस्ट्रेलियन नाव से भारत आ रहा हथियारों का जखीरा महाराष्ट्र में समुद्र तट से पकड़ाया

Mumbai: भारत में जन्माष्टमी और गणपति महोत्सव में तबाही मचाने की आतंकी साजिश रची जा रही है. इसके लिए विदेश से विस्फोटक मंगाए जा रहे हैं. महाराष्ट्र के रायगढ़ में हरिहरेश्वर बीच पर दो संदिग्ध नाव मिलने से हड़कंप मच गया. नाव पर AK 47, राइफलें और कुछ कारतूस मिले हैं. इसके अलावा नाव में विस्फोटक भी था. पुलिस ने इलाके में हाई अलर्ट घोषित किया है साथ ही सर्च ऑपरेशन भी चलाया है. आसपास के लोगों से पूछताछ कर पता लगाया जा रहा है कि हथियारों को लेकर आ रही नाव पर क्या किसी संदिग्ध को देखा गया है. इस बीच शुरुआती जांच में किसी आतंकी ऐंगल की बात सामने नहीं आई है. आपको बता दें कि साल 2008 में 26 नवंबर को मुंबई में हुए आतंकी हमले में आतंकी कसाब और उसके साथी समुद्र के रास्ते भारत आए थे.

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, एक नाव हरिहरेश्वर बीच पर मिली है. उसके अलावा भरदखोल में एक लाइफ बोट मिली है. हालांकि, इन पर कोई मौजूद नहीं था. कोस्ट गार्ड और महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड को तुरंत जानकारी दे दी गई है. पुलिस सभी जरूरी कदम उठा रही है. पुलिस ने नाव को अपने कब्जे में ले लिया है. यह नाव समुद्र के किनारे मिली है. पुलिस स्थानीय लोगों से भी पूछताछ कर रही है. जहां पर ये नाव मिली है, वह जगह मुंबई से 200 किमी और पुणे से 170 किमी दूर है.

रायगढ़ के एसपी अशोक धुधे ने हरिहरेश्वर तट पर नाव में AK 47 मिलने की पुष्टि की है. हालांकि, उन्होंने अभी तक और कोई जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा कि अभी जांच जारी है. हालांकि, सूत्रों ने बताया है कि नाव ऑस्ट्रेलियन है. इस पर कुछ लोग सवार थे. हालांकि, इन लोगों ने कोस्ट गार्ड को हरिहरेश्वर तट पर आने की भी सूचना नहीं दी.

Sanjeevani

हालांकि इस बीच जो जानकारी मिल रही है कि जब्त हुई नाव पर जिस कंपनी का स्टिकर लगा है, उसका कहना है कि कुछ दिन पहले अंतरराष्ट्रीय समुद्री क्षेत्र में उसने अपने नाव के डूबने की जानकारी दी थी. कंपनी समुद्री सुरक्षा के काम से जुड़ी हुई है और बताया जा रहा है कि जब्त हुई नाव में मिले हथियार उसी के हैं. महाराष्ट्र पुलिस, एटीएस और क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें: नक्सली संगठन PLFI खत्म होने की कगार पर,पहले इनामी थे 32 अब बचे इतने ही,पढ़ें रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button