Lead NewsNationalWest Bengal

सुप्रीम कोर्ट से ममता बनर्जी को जोर का झटका, पेगासस मामले की राज्य सरकार की जांच पर लगी रोक

New Delhi: सुप्रीम कोर्ट से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जोरदार झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने पेगासस मामले में राज्य सरकार की ओर से गठित आयोग की जांच पर रोक लगा दी है. ममता सरकार ने पूर्व जज मदन बी लोकुर की अध्यक्षता में एक जांच आयोग गठित किया था. अब सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर आयोग के काम को रोकने का आदेश दिया है.

इसे भी पढ़ें : गढ़वा : नगर उंटारी एसडीओ ने बालू लदे 23 ट्रक पकड़े, रेत माफिया ने की कुचलने की कोशिश

मालूम हो कि पेगासस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से भी आयोग गठित किया गया है. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार की ओर गठित आयोग की जांच पर रोक लगाई थी. तब राज्य सरकार ने कोर्ट को भरोसा दिया था कि जांच को रुकवा दिया जाएगा. कुछ दिनों तक जांच रोकने के बाद राज्य सरकार की ओर गठित आयोग ने फिर से जांच शुरू कर दी. इस ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अब नोटिस जारी किया है.

क्या है पेगासस मामला

पेगासस तब विवादों में आया था, जब एक रिपोर्ट में सामने आई थी कि कंपनी ने विभिन्न राजनीतिज्ञ समेत विभिन्न वर्गों के प्रमुख लोगों का फोन हैक करके डेटा सरकारों को बेचा है. भारत समेत विभिन्न देशों में ऐसा करने का आरोप कंपनी पर लगा है. भारत में ऐसे करीब 300 मोबाइल नंबर सामने आए थे, जो पेगासस स्पाईवेयर की सूची में शामिल थे. इसको लेकर संसद से सड़क तक भारी हंगामा हुआ था.

इसे भी पढ़ें : सड़क निर्माण के लिए राशि की मांग एवं भुगतान के काम में बरती जा रही कोताही, काम धीमा

Related Articles

Back to top button