1st LeadJharkhandJHARKHAND VIDHANSBHA RESULTNEWSRanchi

पीएम मोदी से मिलकर सीएम हेमंत सोरेन की अगुवाई में 9 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल रखेगी जातीय जनगणना कराने की मांग

Ranchi: जातिगत जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से शीघ्र ही मुलाकात करेगी.  इस प्रतिनिधिमंडल में कुल 9 सदस्य होंगे जो प्रधानमंत्री से मुलाकात कर एक मांग पत्र पीएम को सौंपेंगे. मुख्यमंत्री ने आज सदन में इसकी घोषणा की है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मुलाकात के लिए समय देने का अनुरोध भी किया है. सत्ता पक्ष के इस पहल का विपक्ष ने भी समर्थन किया है.

भाजपा विधायक सह पूर्व मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने जातिगत जनगणना का समर्थन किया है. सदन में उन्होंने सलाह दी है कि राज्य में जातिगत जनगणना की जरुरत है. बड़ी संख्या में जनजातिय समाज की संख्या में गिरावट आयी है जो चिंताजनक है. जनगणना से वास्तविक स्थिति का पता चल पायेगा.

 

बिहार के मुख्यमंत्री ने भी की है पीएम से मुलाकात

Catalyst IAS
ram janam hospital

जातीय आधारित जनगणना मामले को लेकर कुछ दिनों पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल पीएम से मुलाकात की थी. इसमें राजद नेता तेजस्वी यादव समेत कई नेता शामिल थे.

 

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

इसे भी पढ़ें : सदन में उठा मामलाः 23 सालों से बंद पड़ा है कुष्ठ आश्रम और स्कूल, बिगड़ रही पहाड़िया समाज की सेहत और शिक्षा

Related Articles

Back to top button