न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोडरमा पर दावा छोड़े वाम, राहुल गांधी से करेंगे बात : हेमंत सोरेन

दिल्ली में जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष ने की सीपीआइ नेता डी राजा से मुलाकात, ट्विटर पर फोटो शेयर कर दी जानकारी

eidbanner
525

Ranchi: एनडीए के खिलाफ चुनावी समर में कूदने के लिए विपक्ष महागठबंधन पर अब भी मंथन कर रहा है. कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने वाम दलों को सीट देने के सवाल पर कहा था कि इन्हें विधानसभा चुनाव में एडजस्ट किया जाएगा. दूसरी तरफ वाम दल लोकसभा चुनाव में भी सीट लेने पर अड़े हैं. भाकपा नेता भुनेश्वर मेहता ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर कहा कि महागठबंधन में वाम दलों को भी विश्वास में लेना चाहिए. इसी कड़ी में सीट शेयरिंग को लेकर दिल्ली गये जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन से सीपीआइ नेता डी राजा से मुलाकात की. इस दौरान हेमंत ने वाम नेता से कहा कि राज्य में भाजपा को हराने के लिए सभी दलों को एक साथ लेकर चलना जरूरी है.

इसे भी पढ़ें – अग्रवाल ब्रदर्स हत्याकांड में बॉडीगार्ड गिरफ्तार, मुख्य आरोपी लोकेश चौधरी समेत तीन अभी भी फरार

ट्विटर पर हेमंत ने दी जानकारी

इससे पहले सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर हेमंत सोरेन सीपीआइ नेता डी राजा से मुलाकात की एक फोटो शेयर की. उन्होंने लिखा कि राज्य में बनने जा रहे महागठबंधन के स्वरूप पर वार्ता हुई, जो कि सकारात्मक रही. उन्होंने लिखा कि भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए मजबूत विपक्ष की जरूरत है. इसके लिए सभी पार्टियों को मिल कर चुनाव लड़ना चाहिए.

इसे भी पढ़ें – डीवीसी के संविदा शिक्षकों और सप्लाई मजदूरों का नहीं हुआ भुगतान

समान विचारवाले दलों के संग चलने को संकल्पित है जेएमएम :  हेमंत सोरेन

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक प्रसाद पिंटु ने बताया कि मुलाकात के दौरान सीपीआइ नेता डी राजा ने हेमंत सोरेन से आग्रह किया कि सीपीआइ को महागठबंधन का हिस्सा बनाते हुए हज़ारीबाग़ सीट दी जाये. हेमंत सोरेन ने डी राजा से कहा कि जेएमएम भी चाहता है कि वाम दल राज्य में महागठबंधन का हिस्सा बनें. उन्होंने कहा कि इसके लिए जरूरी है कि वाम दल अपना दावा कोडरमा से छोड़े, तभी इस विषय पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बात की जा सकती है. हेमन्त सोरेन ने स्पष्ट किया कि जेएमएम सभी समान विचार वाले दलों को गठबंधन में शामिल कर भाजपा को परास्त करने के प्रति संकल्पित है. लेकिन जरूरी है कि कोडरमा पर अपना दावा छोड़ सभी वाम दल बैठ कर बातचीत करें. हेमंत ने यहां तक कह दिया कि जेएमएम साथ देने को तैयार है. अब निर्णय वाम दलों को करना है.

इसे भी पढ़ें – आंधी-पानी में पूरे राज्य में बिजली गुल, राजधानी में लगभग चार घंटे तक रही बत्ती गुल

हजारीबाग से चुनाव लड़ना चाहती है भाकपा

मालूम हो कि भाकपा हजारीबाग में पार्टी के राज्य सचिव और पूर्व सांसद भुनेश्वर मेहता को लड़ाना चाहती है. कुछ दिनों पहले डी राजा ने रांची आकर लालू प्रसाद से भी मुलाकात की थी. वहीं कोडरमा में वाम दलों की दावेदारी की बात करें, तो वहां भाकपा माले चुनाव की तैयारी में जुटा है. भाकपा माले के उम्मीदवार राजकुमार यादव पिछले चुनाव में दूसरे नंबर पर थे. राजकुमार यादव अभी राजधनवार से विधायक भी हैं. पिछले महीने ही दीपंकर भट्टाचार्य की मौजूदगी में माले ने कोडरमा से चुनाव लड़ने की रणभेरी फूंकी है. पार्टी के पूर्व विधायक विनोद सिंह कहते हैं कि कोडरमा से माले का पीछे लौटने का सवाल ही नहीं होता है.

इसे भी पढ़ें – चकाई के हिंडला जंगल में पुलिस-नक्‍सली मुठभेड़, तीन नक्‍सलियों को लगी गोली

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: