Corona_UpdatesJharkhandRanchi

रांची में 98 साल की महिला ने कोरोना को हराया, पल्स अस्पताल में इलाज के बाद लौटीं घर

विज्ञापन

Ranchi: रांची में 98 वर्ष की महिला ने कोरोना को मात दे दी है. कोरोना को हराने वाली महिला राजकुमारी देवी का इलाज रांची के पल्स सुपरस्पेशियालिटी अस्पताल में किया गया. वह इलाज के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो गयी हैं.

राजकुमारी देवी देश में संक्रमण से मुक्त होने वाली सबसे उम्रदराज मरीजों में से एक हैं. कोरोना से पीड़ित बुजुर्ग महिला जब पल्स पहुंची थीं तब वो बुखार, सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्याओं से जूझ रही थीं.

राजकुमारी देवी का इलाज करने वाले पल्स अस्पताल के डॉक्टर कौशल ने बताया कि मरीज की आयु को देखते हुए हमने इनके इलाज में खास एहतियात बरती. इलाज और इच्छाशक्ति से उनकी सेहत में काफी तेजी से सुधार हुआ.

advt

इसे भी पढ़ें – झारखंड में रिकॉर्ड 2475 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, 6 मौतें हुईं, कुल आंकड़ा 40913

अस्पताल से दी गयी छुट्टी

राजकुमारी देवी की दूसरी बार कोरोना जांच की गयी थी जिसमें रविवार को उनकी रिपोर्ट निगेटिव मिली. रविवार को रिपोर्ट आने के बाद सोमवार को उनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी.

डिस्चार्ज होते वक्त उन्होंने इलाज करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों के साथ तस्वीर भी खिंचवायी. अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि यह तस्वीर हिम्मत हारने वाले मरीजों को हौसला देगी.

इसे भी पढ़ें –क्या लाखों डिसलाइक (अधिकांश यूपी-बिहार के) किसी बड़े आंदोलन के संकेत हैं?

adv

प्रतिदिन हजार के करीब मरीज हो रहे हैं ठीक

राज्य में प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ रही है. पिछले एक सप्ताह में आठ हजार के करीब नये संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं मरीजों के ठीक होने की संख्या 5 हजार के पास है.

पिछले चार दिनों में 900 के करीब मरीज प्रतिदिन ठीक हो रहे हैं. झारखंड का वर्तमान में रिकवरी रेट 68.05 प्रतिशत हैं वहीं देश भर में रिकवरी रेट 75 प्रतिशत है.

इसे भी पढ़ें – 1 सितंबर से रांची के दो केंद्रों में होगी जेईई मेन परीक्षा, 9600 परीक्षार्थी होंगे शामिल

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button