न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वाहन चेकिंग के दौरान मांडर में कार से मिले 9 लाख 23 हजार कैश

एक हफ्ते में रांची से 58 लाख से अधिक बरामद

746

Ranchi: चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन काफी सख्त है. वहीं झारखंड में लगातार नकद जब्त किये जा रहे हैं. मांडर थाना क्षेत्र के बुढ़मू मोड़ में वाहन चेकिंग के क्रम में रांची शहर की तरफ से आ रहे महेंद्रा रेक्सट्रोम वाहन (जेएच01बी डब्ल्यू-9030) से फ्लाइंग स्क्वॉयड की टीम ने एक 9 लाख 23 हजार रुपये नकद बरामद किये हैं.

मांडर थाना प्रभारी ने बताया कि जिस गाड़ी से रकम बरामद हुई है, उसमें दो लोग सवार थे, जिनसे पूछताछ की जा रही है. साथ ही इसकी सूचना आयकर विभाग को भी दे दी गई है.

इसे भी पढ़ेंः संसद में जिस एमपी का परफॉरमेंस था बेहतर वहीं किये गये किनारे, दो का कटा टिकट-दो रडार पर

hosp3

मजदूरों को पेमेंट करने की कही बात

हालांकि, इतनी बड़ी रकम को लेकर जब दोनों व्यक्तियों से पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि रांची के कडरू से चान्हो मजदूर को पेमेंट करने के लिए रुपया लेकर जा रहे थे.

लेकिन रुपया का मालिक अगर इतने कैश का सही सोर्स नहीं बता पाया तो इनके रुपये सीज कर लिए जाएंगे.

रांची में भी आयकर विभाग ने बनाया सेल

राजधानी रांची में आयकर विभाग ने चुनाव के दौरान नकद और अन्य उपहार देनेवाले उम्मीदवारों की सूचना देने के लिए सेल गठित किया है. इसमें कहा गया है कि सूचना देनेवालों के नाम गुप्त रखे जायेंगे. इसके अलावा एक टॉल फ्री नंबर भी जारी करने की बात कही गयी हैं.

राज्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की तरफ से रेलवे स्टेशनों, एयरपोर्ट पर संदिग्ध यात्रियों पर नजर रखने और सभी यात्रियों और उनके सामानों की जांच करने का आदेश भी जारी किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः मुद्रा योजना से जुड़े रोजगार के आंकड़ें अविश्वसनीय, मोदी सरकार ने दिये दोबारा जांच के आदेश

लगातार जारी है वाहन चेकिंग अभियान

लोकसभा चुनाव को देखते हुए झारखंड में लगातार वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. झारखंड के सभी जिले ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. जहां वाहन चेकिंग के दौरान अपराधियों पर नजर रखी जा रही है तो वहीं बाहर से लाने वाले रुपये पर भी पुलिस नजर रख रही है.

एक सप्ताह में रांची से मिले 58 लाख से अधिक रुपये

28 मार्च 2019- रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान पतरातू से आ रही एक फॉर्च्यूनर कार में 30 लाख रुपए बरामद हुए. कार में उसके मालिक गजानंद प्रसाद, उनका भतीजा उमेश्वर प्रसाद और गाड़ी का चालक हीरा प्रसाद मौजूद थे.

28 मार्च 2019- बिरसा मुंडा एयरपोर्ट में गुरुवार की रात चेकिंग के दौरान नौ लाख रुपये के साथ विनोद कुमार सबरवाल को पकड़ा गया है.पकड़े जाने के बाद उन्हें सीआइएसएफ ने आयकर विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया. उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी है. इसके साथ ही रुपये के संबंध में जांच की जा रही है.

29 मार्च 2019- रांची के तमाड़ में वाहन चेकिंग कर रही पुलिस-प्रशासन को एक सफेद रंग की क्रेटा कार से दस लाख रुपए मिले. मजिस्ट्रेट मनीष कुमार की मौजूदगी में उक्त राशि को जब्त किया गया. कार सवार व्यक्ति से पूछताछ की गई. उसने खुद को पप्पू नाम के यात्री बस का मालिक बताया, रुपये की जांच की जा रही है.

4 अप्रैल 2019- मांडर थाना क्षेत्र के बुढ़मू मोड़ में वाहन चेकिंग के क्रम में रांची शहर की तरफ से आ रहे महेंद्रा रेक्सट्रोम वाहन जेएच01बी डब्ल्यू-9030 से फ्लाइंग स्क्वॉयड की टीम ने एक 9 लाख 23 हजार रुपये नकद बरामद.

इसे भी पढ़ेंः 2017 में भारत में वायु प्रदूषण ने ली 12 लाख लोगों की जानः रिपोर्ट

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: