न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

9 एटीएम, 11 मोबाइल व 3 बाइक के साथ 9 साइबर अपराधी गिरफ्तार

130

Dhanbad : गुप्त सूचना के आधार पर  धनबाद व बोकारो पुलिस  ने एक बार फिर से साइबर अपराधियों के एक बड़े गैंग को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. पकड़े गए अपराधियों के पास से भारी मात्रा में नकदी रुपये, तीन  बाइक, 9 एटीएम कार्ड और 11 मोबाइल फोन  पुलिस ने जप्त किये हैं. साइबर अपराधी आम लोगों को बैंक मैनेजर बनकर फोन किया करते थे और उन्हें विश्वास में लेकर उनका ओटीपी पता करने के बाद उनके बैंक अकाउंट को खाली कर दिया करते थे.

कभी नकद निकासी के माध्यम से तो कभी ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से अनपढ़ और पढे लिखे लोगों  को अब तक  चूना लगा चुके हैं. पकड़े गए अपराधियों में चार  बोकारो जिले से हैं  जबकि 5  जामताड़ा जिले के करमाटांड़ का रहने वाला है. एसएसपी मनोज रतन चोथे ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि  27 सितंबर को केंदुआडीह थाना में साइबर अपराध की  कांड संख्या 153 /18 दर्ज की गई थी. उसी प्राथमिकी पर  कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अजय कुमार नामक शख्स को गिरफ्तार किया था. उसकी गिरफ्तारी हरला बोकारो से हुई थी.

उससे  पूछताछ के क्रम में चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. जब  चारों अपराधियों से पूछताछ की गई तो गोविंदपुर थाना क्षेत्र के खालसा होटल के निकट 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए साइबर अपराधियों के नाम आफताब आलम, रवि कुमार, राहुल कपूर, मोहम्मद शहजाद आलम सभी बोकारो जबकि खुर्शीद मियां, मोहम्मद इंजमामूल अंसारी, मोहम्मद कलाम अंसारी, अमाउल अंसारी और हजरत अंसारी सभी कर्माटांड़ जामताड़ा जिले के रहने वाले हैं.

hosp3

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: