न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड शिक्षा परियोजना से टेट उत्तीर्ण 87 शिक्षकों की नियुक्ति की अनुशंसा

प्रखंड और पंचायतस्तरीय विद्यालय प्रबंधन समिति से कार्रवाई करने का निर्देश, टेट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के आवेदन की जांच के बाद की गयी कार्रवाई

883

Ranchi : झारखंड में पारा शिक्षकों के आंदोलन से निपटने के लिए राज्य सरकार ने टेट उत्तीर्ण शिक्षकों की नियुक्ति का काम शुरू कर दिया है. पारा शिक्षकों की हड़ताल की वजह से सरकारी विद्यालयों में पठन-पाठन का काम प्रभावित न हो, इसके वैकल्पिक उपाय शुरू कर दिये गये हैं. झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद की तरफ से रविवार को वांछित योग्यताधारी टेट सफल अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग की गयी. 87 अभ्यर्थियों ने सरकार के तय प्रपत्र पर अपना आवेदन रविवार को दिया, जिसे संबंधित प्रखंडों और पंचायतस्तरीय शिक्षा समितियों को भेजा गया. विद्यालय प्रबंध समितियों से कहा गया है कि वे तत्काल रिक्त पदों पर अनुशंसित शिक्षकों को नियुक्त करें. रांची जिला के समग्र शिक्षा अभियान और परियोजना कार्यालय में रविवार को दिन भर गतिविधियां जारी रहीं. विद्यालय प्रबंधन समिति द्वारा नियुक्त पारा शिक्षकों की सूची का अनुमोदन भी प्रखंडस्तरीय समिति से लिये जाने का निर्देश दिया गया है.

रांची जिले में 11 पारा शिक्षकों की सेवा समाप्त, इनके विरुद्ध प्रतिनियुक्ति की अनुशंसा भी हुई

रांची जिला में 11 पारा शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी गयी है. अब इन खाली पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति की अनुशंसा रविवार को परियोजना कार्यालय से की गयी. अगले दो दिनों के अंदर सभी योग्यताधारी शिक्षकों के रिक्त होनेवाले पदों को भरने का निर्देश भी दिया गया है. पूरे राज्य में 280 पारा शिक्षकों को बर्खास्त किये जाने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से योग्य टेट अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर सरकार कार्य कर रही है.

इसे भी पढ़ें- पारा शिक्षक हड़ताल मामले पर सुखदेव भगत का सरकार पर वार, कहा- निरंकुश हो गयी है भाजपा सरकार

इसे भी पढ़ें- भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी, जो राम मंदिर निर्माण को लेकर है कमिटेड : सुदेश वर्मा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: