JharkhandLead NewsPalamu

8 करोड़ का पुल क्षतिग्रस्त, निर्माण कार्य बंद करने के आदेश के बावजूद ठेकेदार करा रहा था काम

Palamu : पलामू जिले के पांकी प्रखंड के ढुब-छतरपुर पथ पर अमानत नदी में बन रहे पुल का अंतिम हिस्सा (स्लैब) क्षतिग्रस्त हो गया है. यह पुल पांकी और तरहसी प्रखंड को जोड़ता है. पुल का निर्माण कार्य 8 करोड़ 33 लाख की लागत से ग्रामीण विकास विभाग विशेष प्रमंडल के द्वारा कराया जा रहा था. पुल की लंबाई 329 मीटर है. पुल निर्माण का कार्य लगभग पूर्ण होने की स्थिति में है.

इसे भी पढ़ें : ट्विटर पर दर्ज़ हुआ मुकदमा, आखिर किस बात से खफ़ा है योगी सरकार?

सिल्दीलिया कंस्ट्रक्शन के द्वारा इसका निर्माण कार्य कराया जाना था, लेकिन पेटी कंस्ट्रक्शन अनूप जायसवाल के द्वारा यह कार्य कराया जा रहा है. 2018 से निर्माण कार्य चल रहा था. सूचना मिलने पर पांकी के क्षेत्रीय विधायक कुशवाहा डॉ शशिभूषण मेहता, कार्यपालक अभियंता सुरेश पासवान स्थल पर पहुंचे और स्थिति का मुआयना किया.
सीएम से की जाएगी जांच की मांग: पांकी विधायक

advt

क्षेत्रीय विधायक डॉ शशिभूषण मेहता ने कहा कि पूरे विधानसभा में सिल्दीलिया कंस्ट्रक्शन के द्वारा जीतने भी कार्य करायो जा रहे हैं, सभी में भ्रष्टाचार व्याप्त है. वो चाहे आरसीडी का हो, आरईओ का हो, भवन निर्माण विभाग का हो, सब काम की यही स्थिति है. काम में गुणवत्ता का घोर अभाव है. ठेकेदारी के नाम पर लूट मची है. इस मामले को लेकर मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री से मिलकर जांच की मांग करेंगे.

कार्य बंद करने के आदेश के बावजूद हो रहा था निर्माण कार्य: कार्यपालक अभियंता

क्षेत्रीय विधायक के साथ स्थल पर पहुंचे ग्रामीण विकास विभाग विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता सुरेश पासवान ने कहा कि इस सीजन में कंस्ट्रक्शन का काम नहीं होना चाहिए. संवेदक को निर्माण कार्य बंद करने को कहा गया था, लेकिन संवेदक के द्वारा ऐसा नहीं किया गया. विभागीय अधिकारियों जेई ,एस डी ओ, एक्सक्यूटिव की अनुपस्थिति में संवेदक द्वारा बिना जांच के काम कराया जा रहा है. जांच रिपोर्ट विभाग को भेजा जायेगा और गुणवत्ता की जांच होगी. नदी में फ्लो ज्यादा होने के कारण सेटरिंग का बेस बह गया, जिसके कारण ऐसा हुआ.

इसे भी पढ़ें : बड़कागांव थाने में बुलाकर बेरहमी से पीटा, मुंशी लाइन हाजिर, दारोगा पर लगे आरोपों की जांच

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: