Lead NewsNationalTRENDINGWorld

यूक्रेन से मुंबई पहुंची 7वीं फ्लाइट, ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत 182 भारतीय नागरिक वतन लौटे

चार भारतीय मंत्री सिंधिया, पुरी, रिजिजू और जनरल (रि) वीके सिंह जायेंगे मदद करने  

Mumbai : रूस और यूक्रेन के बीच भीषण जंग मंगलवार को छठे दिन भी जारी है. इस बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए लगातार ‘ऑपरेशन गंगा’ चलाया जा रहा है. मंगलवार सुबह एयर इंडिया की सातवीं फ्लाइट 182 भारतीय नागरिकों को लेकर रोमानिया के बुखारेस्ट से मुंबई पहुंची है.

जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया के विमान IX1202 मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचा. वहां इन भारतीय नागरिकों का केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने स्वागत किया है. बता दें, बीते दिन बुडापेस्ट से छठी फ्लाइट 240 भारतीय नागरिकों को लेकर दिल्ली पहुंची थी इसकी जानकारी विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बुडापेस्ट से छठी ऑपरेशन गंगा उड़ान. 240 भारतीय नागरिकों की दिल्ली वापसी. निकासी के प्रयास सतत दृढ़तर.”

इसे भी पढ़ें :Russia Ukraine Crisis : यूक्रेन पर रूस के हमले में पहले भारतीय की मौत, खार्किव में गयी छात्र की जान

 

 

इसे भी पढ़ें :Microsoft के CEO Satya Nadella के 26 वर्षीय बेटे का निधन, जानें ऐसी कौन सी बीमारी थी जिसकी वजह से इतनी कम उम्र में हुआ निधन

चार केंद्रीय मंत्री जाएंगे यूक्रेन के पड़ोसी देशों में

सरकार के इस ऑपरेशन के तहत अब तक 1100 से ज्यादा भारतीयों को भारत वापस लाया जा चुका है. वहीं, सरकार ने एक और अहम फैसला लेते हुए यूक्रेन के पड़ोसी देशों में चार केंद्रीय मंत्रियों को भेजने का निर्णय लिया है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिराधित्य सिंधिया, किरण रिजिजू, वीके सिंह और हरदीप सिंह पुरी को भारतीयों की मदद की जिम्मेदारी दी गई है. ज्योतिराधित्य सिंधिया रोमानिया और मोलदोवा, किरण रिजिजू स्लोवाकिया, हरदीप सिंह पुरी हंगरी और जनरल (रि) वीके सिंह पोलैंड जाएंगे.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : सुप्रीम कोर्ट का आदेश, गर्भावस्था के दौरान मायके में रहना नहीं हो सकता तलाक का कारण, पूर्व पत्नी को 20 लाख मुआवजा दे पति

Related Articles

Back to top button