Uncategorized

77 वर्षीय विधवा को बिंदी लगाने पर अधिकारी ने किया अपमानित, कहा- बिंदी हटाकर चिता की राख माथे पर लगाओ

Tamilnadu : तमिलनाडु में एक 77 वर्षीय विधवा महिला को बिंदी लगाने पर एक सरकारी अधिकारी ने उसको अपमानित किया और बिंदी हटाकर चिता की राख माथे पर लगाने को कहा. अधिकारी के इस बर्ताव से महिला काफी आहत हुई. बुजुर्ग महिला अपने बेटे और बहू के साथ अपने मृत पति का पेंशन लेने गई थी, लेकिन सरकारी अधिकारी ने उसको अपमानित कर पेंशन देने से इनकार कर दिया. अधिकारी ने दलील दी थी कि एक विधवा बिंदी कैसे लगा सकती है. द न्यूज मिनट की खबर के मुताबिक मार्च में महिला के बुजुर्ग पति की मौत हो गई थी.

इसे भी पढ़ें – बिहार विधान परिषद के चुनाव में निर्विरोध चुने जा सकते हैं सभी प्रत्याशी, जानिये कैसे

advt

अधिकारी के दुर्व्यवहार के कारण आहत होकर वापस घर लौटी महिला

विधवा के पति इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल विभाग में काम करते थे. जहां से उन्हें हर महीने पेंशन मिलती थी, लेकिन उनकी मौत के बाद संकट में घिरे परिवार की आर्थिक हालत भी ठीक नहीं है. विधवा अपने पति का पेंशन लेने के लिए कागजी प्रक्रिया पूरा करने सरकारी दफ्तर पहुंची थी, जहां उसे अपमानित किया गया. महिला अपने बेटे और बहू के साथ दफ्तर पहुंची थी, मगर अधिकारी के दुर्व्यवहार करने और काम न करने की वहज से महिला को वापस घर लौटना पड़ा.

इसे भी पढ़ें – राबड़ी देवी कमाई में लालू प्रसाद यादव से दो कदम आगे, अरबों रुपये की है मालकीन

जरूरी कागजात होने के बावजूद राशन कार्ड की कॉपी लाने को कहा

महिला की बहू ने मीडिया को बताया कि जब वे लोग कार्यालय पहुंचे तो संबंधित अधिकारी सो रहा था. अधिकारी को जगाकर जब पेंशन फॉर्म आदि दीं तो उसने एक फोटो पर नजर गढ़ाकर कहा कि एक विधवा बिंदी कैसे लगा सकती है. विधवा की बहू ने बताया कि अधिकारी ने पेंशन देने से इनकार कर दिया. अधिकारी ने जरूरी कागजात होने के बावजूद भी राशन कार्ड की कॉपी लाने के लिए कहा.

इसे भी पढ़ें – उन्नाव कांड में CBI को सेंगर ने बताया- घटना वाले दिन कानपुर में मना रहा था किसी का बर्थ डे पार्टी, पुलिस चाहे तो निकलवा ले मोबाइल का लोकेशन

बड़े अधिकारी से शिकायत करने पर कहा- एडजस्ट करना पड़ता है

पीड़िता की बहू ने बताया कि अधिकारी ने नसीहत देते हुये बिंदी हटाकर चिता की राख माथे पर लगाने की बात कही और कहा कि एक विधवा को फूलों आदि से दूर रहना चाहिए. अधिकारी के इस दुर्व्यवहार से आहत होकर विधवा महिला वहां से लौट गई और अगले दिन राशन कार्ड और अपनी नई फोटो लेकर दफ्तर में पहुंची, मगर वह अधिकारी गायब था. जब बड़े अधिकारियों से अभद्र व्यवहार करने वाले अधिकारी की शिकायत की तो उन्होंने भी उसकी तरफदारी करते हुये एडडस्ट करने को कहा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: