JharkhandRanchiTOP SLIDER

74 हजार सेविका-सहायिका को मिलेगा चार महीने का मानदेय, आंदोलन स्थगित

Ranchi : झारखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने 22 जुलाई से शुरू करने वाले अपने आंदोलन को अब स्थगित कर दिया है. यह आंदोलन बकाये मानदेय के भुगतान को लकार होने वाला था. ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि महिला कल्याण एवं बाल विकास विभाग की ओर से बकाये मानदेय की राशि आंवटित कर दी है. इस बाबत विभाग की ओर से जिलों को पत्र भी जारी कर दिया गया है.

बताते चलें कि पिछले चार महीने से आंगनबाड़ी कर्मियों को मानदेय भुगतान नहीं किया गया है. इसे लेकर आंगबाड़ी संघ की ओर से मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, बाल कल्याण विभाग के सचिव को पत्र लिखा गया है.

इसे भी पढ़ें :नियुक्ति वर्ष में नियुक्ति पत्र के इंतजार में हैं 626 शिक्षक, राजनीतिक लड़ाई में युवाओं को न बनायें मोहराः रघुवर

राज्य में आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका की कुल संख्या 74000 है. जिसमें 37 हजार सेविका और 37 हजार सहायिका हैं.

advt

गौरतलब है कि मुख्य सचिव की ओर से आदेश दिया गया था कि सभी स्थायी और संविदा या दैनिक कर्मियों का भुगतान कर दिया जाये. इसके बावजूद आंगनबाड़ी कर्मियों को मानदेय मिलने में देर हुई.

इसे भी पढ़ें :भाई मर गया, घर भी उजड़ गया, अब कहां जायें…

आंदोलन किया गया स्थगित

झारखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा की ओर से आगामी आंदोलन को स्थगित कर दिया गया है. मोर्चा की अध्यक्ष देवंती देवी ने कहा कि विभाग से राशि आवंटित कर दी गयी है. जिलों में जल्द भुगतान होगा. भुगतान नहीं होने पर, 22 जुलाई से काला बिल्ला लगा कर आंदोलन करने की तैयारी थी. जिसे स्थगित किया गया है.

इसे भी पढ़ें :पाक पीएम इमरान की पूर्व बीवी जेमिमा और मरियम भिड़ीं,कहा, अपने EX को दीजिए दोष

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: