NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

736 दुकानदारों पर है आरआरडीए की 4 करोड़ की राशि बकाया, नहीं देने पर दुकानें होंगी सील

जल्द ही चलाया जाएगा बकाया वसूली अभियान

176

Ranchi: राजधानी रांची में आज भी ऐसे कई दुकानदार हैं, जिन्होने रांची क्षेत्रीय विकास प्राधिकार (आरआरडीए) को नियम के मुताबिक चार करोड़ की राशि का भुगतान नहीं किया है. अब ऐसे दुकानदारों को आरआरडीए ने नोटिस भेज बकाया राशि भुगतान करने का आग्राह किया है. ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ अगले कुछ दिनों में वसूली अभियान चलाया जाएगा. अभियान के दौरान संबंधित दुकानदारों की दुकानों को सील करने की बात कही जा रही है. ऐसी दुकानें रातू रोड स्थित न्यू मार्केट, मेन रोड स्थित डेली मार्केट, कांके रोड स्थित न्यू मार्केट, कांटा टोली स्थित खादगढ़ा सब्जी बाजार में स्थित हैं.

इसे भी पढ़ें-लातेहारः लाभुक को पता नहीं, दलालों ने पीएम आवास योजना के राशि की निकासी कर ली

करीब चार करोड़ की राशि है बकाया

आरआरडीए से मिली सूचना के मुताबिक शहर के उपरोक्त क्षेत्रों में ऐसी दुकानों की संख्या करीब 736 है. इन सभी दुकानों पर करीब चार करोड़ से अधिक की राशि बकाया है. आरआरडीए अध्यक्ष परमा सिंह ने भी बकाया राशि की पुष्टि करते हुए बताया है कि शहर में ऐसे कई दुकानदार हैं, जो वर्ष 2012 से ही राशि का भुगतान नहीं कर रहे हैं. चार करोड़ की बकाया राशि तो वर्ष 2015 तक की है, जबकि 2015-18 तक की राशि को अगर मिला लिया जाए, तो यह आंकड़ा करीब 10 करोड़ तक पहुंच जाता है.

इसे भी पढ़ें-छह इंच छोटा करने का अधिकार किस कानून ने दिया है डीजीपी साहब

भेजा गया है नोटिस, भुगतान नहीं करने पर होगी दुकानें सील

उन्होंने बताया कि संबंधित दुकानदारों को छोड़ दिया जाए तो कई दुकानदारों ने आरआरडीए को बकाया राशि का भुगतान कर दिया गया है, लेकिन इसकी संख्या काफी कम है. जबकि बकाया राशि नहीं चुकाने वालों की संख्या काफी अधिक है. ऐसे दुकानदारों को पहले ही नोटिस भेज कर आग्रह किया गया है कि वे जल्द से जल्द बकाया राशि आरआरडीए सौंप दें. ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ आरआरडीए जल्द वसूली अभियान शुरु करेगा. इस दौरान इन दुकानदारों की दुकानों को भी सील करने की बात अध्यक्ष परमा सिंह ने कही है.

इसे भी पढ़ें-बड़ा सवाल: निगरानी मंत्रीमंडल में किसने रोक रखा है 4 करोड़ के घपले के जिम्मेदार IAS मनोज कुमार की फाइल

madhuranjan_add

पारदर्शी प्रक्रिया हेतु होगा ऑक्शन

अध्यक्ष के मुताबिक अब भविष्य में आरआरडीए द्वारा टेंडर निकाल कर ऑक्शन के माध्यम से ही दुकानों को आवंटित किया जाएगा. इससे प्राधिकरण का सभी काम पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से किया जाना संभव हो सकेगा. साथ ही ऐसा होने से भविष्य में बकाया राशि की वसूली करने में भी काफी मदद मिलेगी.

इसे भी पढ़ें-सचिव ने कहा-15 दिनों में जांच कर रिपोर्ट दो, विभाग ने दबाई चिट्ठी, क्या ठेकेदार को बचा रहे हैं मंत्री ?

इन क्षेत्रों की दुकानों में है राशि बकाया

आरआरडीए से मिली सूचना के मुताबिक रातू रोड न्यू मार्केट स्थित दुकानों की संख्या करीब 245 है, जिस पर करीब 1.58 करोड़ रुपए बकाया है. वही मेन रोड स्थित डिली मार्केट में दुकानों की संख्या 226 (बकाया राशि 73 लाख), कांके रोड स्थित न्यू मार्केट में दुकानों की संख्या 109 (बकाया राशि 1.22 करोड़), आरआईटी बिल्डिंग में दुकानों की संख्या 41 (बकाया राशि 1.16 करोड़), कांटा टोली स्थित खादगढ़ा बस स्टैंड बाजार में दुकानों की संख्या 115 (बकाया राशि 4 लाख) हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Averon

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: