JharkhandRanchiTOP SLIDER

72वां गणतंत्र दिवसः हेमंत सोरेन ने दुमका में फहराया ध्वज, बोले- 2021 होगा नियुक्ति वर्ष

रांची में ध्वज फहराकर बोलीं राज्यपाल-JPSC तय कैलेंडर के मुताबिक लेगा परीक्षाएं

 

Ranchi.  पूरा देश आज 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. झारखंड में भी गणतंत्र दिवस पर आयोजनों की धूम रही. राज्य में मुख्य समारोह का आयोजन राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में किया गया, जहां राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने झंडोत्तोलन किया. इस मौके पर नयनाभिराम झांकियां भी निकाली गयीं.

 

उधर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उपराजधानी दुमका के पुलिस लाइन मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इस मौके पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि तमाम चुनौतियों के बावजूद सरकार रोजगार के अवसर सृजित करने की दिशा में गंभीर है. यह साल नयी नियुक्तियों का वर्ष होगा. सरकार ने द झारखंड कंबाइड सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन रूल्स 2021 का गठन कर लिया है. प्रत्येक वर्ष इसी नियमावली के तहत सिविल सेवा परीक्षाओं का आयोजन होगा.  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने विभिन्न विभागों को उपलब्ध रिक्तियों को जल्द से जल्द भरने के स्पष्ट निर्देश जारी किये हैं.

 

रांची के मोरहाबादी में आयोजित मुख्य समारोह में झंडोत्तोलन के बाद राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने भगवान बिरसा मुंडा, सिदो-कान्हू सहित झारखंड के उन शहीदों और विभूमितयों को नमन किया, जिन्होंने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ संघर्ष और त्याग किया. राज्यपाल ने कहा कि कोविड-19 की चुनौतियों का सामना करते हुए झारखंड के लोगों ने जिस धैर्य और अनुशासन का परिचय दिया, वह सराहनीय है. उन्होंने राज्य में चलायी जा रही विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए लोगों से जागरूक रहने और योजनाओं में सहभागिता की अपील की. राज्यपाल ने कहा कि राज्य में रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए सरकार जरूरी कदम उठा रही है. जेपीएससी प्रत्येक वर्ष तयशुदा कैलेंडर के आधार पर परीक्षाएं आयोजित करेगा. उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा की दिशा में सरकार जरूरी कदम उठा रही है. राज्य में 181 महिला हेल्पलाइन की शुरुआत की गयी है, जहां 24 घंटे महिलाओं की शिकायत सुनी जा सकेगी.

 

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: