न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोलाकुसमा गोल बिल्डिंग से पुटकी थाना के बीच के 705 पोल व स्ट्रीट लाइट का पता नहींं

गोल बिल्डिंग चेक पोस्ट से पुटकी थाना तक निगम के 1210 स्ट्रीट लाइट व पोल लगे हुए थे, जिसमें 338 पोल और 367 लाइट गायब मिल रहे हैं.

44

Dhanbad :  सरकारी तंत्र के कामकाज का तरीका बिल्कुल नहीं बदला है.  लूट तंत्र की रणनीति और भ्रष्ट तंत्र की मेहरबानी तले सबकुछ जायज है. तभी तो भ्रष्टाचार का बोलबाला है और नौकरशाहों की लालफीताशाही.  ताजा उदाहरण है कि कोलाकुसमा गोल बिल्डिंग से पुटकी थाना के बीच सड़क किनारे नगर निगम के लगे 705 पोल व स्ट्रीट लाइट गायब हो गये हैं.  महुदा से गोविंदपुर के बीच फोरलेन सड़क बन रही है.  बता दें कि गोल बिल्डिंग चेक पोस्ट से पुटकी थाना तक निगम के 1210 स्ट्रीट लाइट व पोल लगे हुए थे, जिसमें 338 पोल और 367 लाइट गायब मिल रहे हैं.

mi banner add

गोल बिल्डिंग चेक पोस्ट से पुटकी थाना तक गायब 705 पोल व स्ट्रीट लाइट उपलब्ध कराने के लिए नगर निगम झारखंड राज्य राजमार्ग प्राधिकार को कई बार पत्र लिख चुका है. बावजूद इसके निगम को उक्त सामग्री अब तक उपलब्ध नहीं हो पायी है.

इसे भी पढ़ें – मांडू विधायक को जो भी मिला, उनके बाप-दादा की बदौलत, उनकी अपनी कोई योग्यता नहीं: जेएमएम

नगर निगम ने सड़क स्ट्रीट लाइट पोल का सर्वे कराया था

बताया जा रहा है कि धनबाद नगर निगम ने सड़क किनारे अधिष्ठापित स्ट्रीट लाइट पोल का सर्वे कराया था, जिसमें आधे से अधिक स्थल पर उपलब्ध ही नहीं मिले.  वहीं, 110 पोल सड़क किनारे जर्जर अवस्था में पड़े पाये गये है.  निगम के बार-बार झारखंड राज्य राजमार्ग प्राधिकार को लिखा है और गायब सामग्री उपलब्ध कराने को कहा है.  लेकिन निगम के पत्र लिखने का कोई असर झारखंड राज्य राजमार्ग प्राधिकार पर नहीं पड़ा है.

एक बार फिर नगर आयुक्त चन्द्र मोहन कश्यप ने साज (झारखंड राज्य राजमार्ग प्राधिकार) को पत्र लिखकर गायब पोल व स्ट्रीट लाइट तीन दिनों के अंदर बरटांड़ स्थित बस डिपो में जमा करने का निर्देश दिया है.  उक्त सामग्री उपलब्ध नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गयी है.

इसे भी पढ़ें – मानव तस्करी के आरोप में जेल में बंद प्रभा मुनि को हाइकोर्ट ने दी सशर्त जमानत

 पोल का विवरण

पोल की कुल संख्या- 605

स्थल पर खड़े पोल – 117

सड़क किनारे जर्जर पोल – 110

रेल पोल – 40

कुल अप्राप्त पोल – 338

 स्ट्रीट लाइट की विवरणी

कुल स्ट्रीट लाइट की संख्या-605

प्राप्त लाइट की संख्या -104

सड़क किनारे अधिष्ठापित लाइट की संख्या -134

कुल अप्राप्त लाइट की संख्या -367

गोल बिल्डिंग चेक पोस्ट से पुटकी थाना के बीच 705 पोल व स्ट्रीट लाइट स्थल पर उपलब्ध नहीं हैं.  उक्त सामग्री तीन दिनों में उपलब्ध कराने के लिए साज को पत्र लिखा गया है – चंद्रमोहन कश्यप, नगर आयुक्त

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: